• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Jharkhand Weather: झारखंड में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार वर्षा, आज भी बारिश के आसार

Jharkhand Weather: झारखंड में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार वर्षा, आज भी बारिश के आसार

देखते ही देखते सड़कों और खेतों में पानी भर गया.

Jharkhand Weather Update: बारिश की वजह से रांची समेत राज्य के कई जिलों में चल रही हैं ठंडी हवाएं. मौसम विभाग ने 31 जुलाई तक राज्य में भारी बारिश (Rain Alert) का पूर्वानुमान लगाया है.

  • Share this:

रांची. झारखंड में शुक्रवार को रांची समेत कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) हुई. इससे सड़कों पर जलभराव हो गया. वहीं, कई जगहों पर वज्रपात (Thunderstorm) भी हुए. वहीं, मौसम विभाग ने 31 जुलाई तक राज्य में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. इसके बाद मानसून कमजोर पड़ सकता है. कहा जा रहा है कि बारिश की वजह से मौसम सुहाना हो गया है. ठंडी हवाएं चल रही हैं. लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत मिली है. वहीं, किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर दौर गई है.

जानकारी के मुताबिक, कल झारखंड में तेज हवा के साथ मूसलाधार वर्षा ने जनजीवन का अस्त-व्यस्त कर दिया. तेज हवा के साथ हुई मूसलाधार बारिश के कारण जीवन की रफ्तार थम गई. सड़क से लेकर गलियों तक में जलभराव हो गया. इससे लोग अपने घरों में कैद हो गए. वहीं, बारिश के दौरान मेघ गर्जन भी हुआ. बिजली कट गई और अंधेरा छा गया. देखते ही देखते सड़कों और खेतों में पानी भर गया.

यही वजह बारिश के लिए सार्थक बना है
बीते तीन दिनों से सावन में मानसून मेहरबान है. इसमें जिले के सभी तहसीलों में कहीं रिमझिम तो कहीं बारिश की झड़ी लगी हुई है. यह सिलसिला 24 घण्टे बना हुआ है. इससे लोगो की दैनिक दिनचर्या व्यपाक रूप से प्रभावित होने लगा है. सरकारी व निजी दफ्तर में अति आवश्यक कार्य के सिलसिले में ही लोग आवाजाही कर रहे हैं. गौरतलब हो कि आषाढ़ माह के शुरुआती दिनों ले बारिश होने के बाद यह अंतिम सप्ताह तक सुस्त पड़ गया था. ऐसे में सावन लगते ही बारिश की झड़ी लग गई है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव होने का घेरा होने के कारण मानसून द्रोणिका का असर बना हुआ है. यही वजह बारिश के लिए सार्थक बना है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज