Home /News /jharkhand /

Jharkhand Weather Forecast: 21 अक्टूबर तक कई हिस्सों में बारिश के आसार, जानें अपने जिले का हाल

Jharkhand Weather Forecast: 21 अक्टूबर तक कई हिस्सों में बारिश के आसार, जानें अपने जिले का हाल

Jharkhand Rain: बंगाल की खाड़ी में चक्रवात उठने के कारण झारखंड के मौसम में भी बदलाव हुआ है. कई जिलों में बारिश हुई है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Jharkhand Rain: बंगाल की खाड़ी में चक्रवात उठने के कारण झारखंड के मौसम में भी बदलाव हुआ है. कई जिलों में बारिश हुई है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Jharkhand Weather Update: झारखंड के कई जिलों में पिछले 24 घंटे से मौसम बदला है यही कारण है कि कुछ हिस्सों में तेज तो कहीं हल्की बारिश भी हो रही है. झारखंड के साहिबगंज में तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस और चाईबासा में 21.6 डिग्री सिल्सियस दर्ज किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. झारखंड में 21 अक्टूबर तक लोगों को बारिश (Jharkhand Weather) से राहत नहीं मिलने की संभावना नहीं है. मौसम विभाग ने 16 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक राज्य के कुछ जिलों में बारिश की संभावना जतायी है. 17 और 18 अक्टूबर को रांची और उसके आसपास के क्षेत्र में सामान्यत: बादल छाये रहेंगे. मौसम केंद्र रांची (Ranchi Weather Forecast) ने राज्य के उत्तरी-पूर्वी, दक्षिणी-पूर्वी तथा मध्य भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई है तो कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की गर्जन होने की चेतावनी भी जारी की है.

    19 और 20 अक्टूबर को भी राज्य में कहीं-कहीं पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी इस दौरान वज्रपात की भी संभावना है. मौसम केंद्र का पूर्वानुमान है कि 19 अक्टूबर को रांची और उसके आसपास के क्षेत्र में अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस रहेगा. वहीं, 20 अक्टूबर को अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस रहेगी.

    21 अक्टूबर को कुछ जिलों में गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है. बात अगर रांची की करें तो रांची और आसपास के क्षेत्रों में आंशिक रुप से बादल छाये रहेंगे. इस दौरान हल्के दर्जे की बारिश की भी संभावना है. 22 अक्टूबर को आसमान साफ रहेगा. इससे पहले पिछले 24 घंटे के दौरान झारखंड में कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम तथा एक-दो स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गयी. सबसे अधिक बोकारो के तेनुघाट में बारिश हुई है. झारखंड के शहरों के उच्चतम तापमान की बात करें तो साहिबगंज में 37.4 डिग्री सेल्सियस और चाईबासा में 21.6 डिग्री सिल्सियस दर्ज किया गया है.

    झारखंड के जिन इलाकों में बारिश की संभावना है उनमें रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी व रामगढ़,  देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ व साहिबगंज, पूर्वी-पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा तथा सरायकेला-खरसावां जिले शामिल हैं.

    Tags: Bad weather, Bihar Jharkhand News, Jharkhand news, Weather Alert, Weather forecast, Weather news, Weather Udpate

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर