• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • झारखंड में झमाझम बारिश: कोडरमा में बिजली के खंभे उखड़े, चास में NH पर चढ़ा पानी, गोड्डा-गुमला में रात से बरस रहे बदरा

झारखंड में झमाझम बारिश: कोडरमा में बिजली के खंभे उखड़े, चास में NH पर चढ़ा पानी, गोड्डा-गुमला में रात से बरस रहे बदरा

झारखंड बारिश समाचार: कोडरमा में तेज हवा के साथ बारिश होने से बिजली के खंभे उखड़ गए. (न्‍यूज 18)

झारखंड बारिश समाचार: कोडरमा में तेज हवा के साथ बारिश होने से बिजली के खंभे उखड़ गए. (न्‍यूज 18)

Jharkhand Weather Latest News: गुलाब चक्रवात ने झारखंड में अपना असर दिखाना शुरू कर दिय है. प्रदेश के कई जिलों में बुधवार रात से ही बारिश हो रही है. तेज हवा के चलते कोडरमा में बिजली के खंभे तक उखड़ गए हैं. बोकारो के चास में तालाब का पानी NH पर आ गया है. वहीं, गोड्डा और गुमला में बुधवारन रात से ही बारिश हो रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    संजय कुमार सिन्‍हा/रितेश लोहानी/मृत्‍युंजय कुमार

    रांची/कोडरमा/बोकारो. झारखंड में गुलाब चक्रवात ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. प्रदेश के कई जिलों में बुधवार रात से ही कहीं रुक-रुक कर तो कहीं तेज बारिश हो रही है. कोडरमा में तेज हवा के साथ बारिश होने से बिजली के खंभे तक उखड़ गए. इसके कारण बुधवार रात से ही कई इलाकों में बिजली गुल है. बोकारो में लगातार बारिश से कई प्रमुख सड़के जलमग्‍न हो गई हैं. चास में तालाब का पानी NH पर चढ़ गया है. इससे यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. वहीं, गोड्डा और गुमला में 29 सितंबर की रात से ही बारिश हो रही है. दूसरी तरफ, रांची मौसम विज्ञान केंद्र ने चेतावनी जारी करते हुए धनबाद, जामताड़ा, देवघर, पश्चिम सिंहभूम और सरायकेला में मूसलाधार बारिश का पूर्वानुमान जताया है. IMD ने वज्रपात की भी आशंका जताई है. राजधानी रांची में भी काले बादल छाए हुए हैं.

    बंगाल में उठे गुलाब चक्रवात के अलावा एक और निम्‍न दबाव का क्षेत्र बनने के कारण झारखंड में बुधवार से ही झमाझम बारिश हो रही है. इस बीच रांची मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश के कई जिलों में मूसलाधार बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. IMD ने धनबाद, देवघर, जामताड़ा, पश्चिम सिंहभूम जैसे जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों से यथासंभव घरों के अंदर ही रहने की अपील की गई है.

    Jharkhand Rain Alert: झारखंड में आज मूसलाधार बारिश का अलर्ट, 40 KM की रफ्तार से हवा चलने का पूर्वानुमान

     कोडरमा जिला में बुधवार शाम से ही चक्रवती तूफान गुलाब का असर दिख रहा है. जिले के कई हिस्‍सों में बारिश हो रही है. डोचांच-नवलशाही में बुधवार रात से ही बिजली नहीं है. जयनगर क्षेत्र में कई जगह पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए हैं. धनबाद-गया रेलखंड के कोडरमा रेलवे जंक्शन के नजदीक शर्माटांड़ रेल फटाक के पास ओएचई पर पेड़ गिरने से राजधानी एक्‍सप्रेस तकरीबन 2 घंटे रुकी रही. तेज हवा के साथ कहीं तेज तो कहीं मध्‍यम बारिश होने से जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है. दूसरी तरफ, मौसम विभाग ने खराब मौसम का पूर्वानुमान लगाते हुए येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल से सटे जिलों में गुरुवार को भारी बारिश होने की संभावना जताई है. रांची, बोकारो, गुमला, हजारीबाग और रामगढ़ में मूसलाधार बारिश के आसार जताए गए हैं.
    गुमला और गोड्डा में भी गुलाब चक्रवात का असर देखा जा रहा है. गुमला में बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवाती तूफान का खासा प्रभाव देखने को मिल रहा है. जिले के कई हिस्‍सों में देर रात से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है. लगातार हो रही बारिश से शहर के डीएसपी रोड पर जलजमाव की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है. इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, गोड्डा में भी बुधवार रात से ही बारिश हो हरी है.

    (गुमला से रूपेश भगत और गोड्डा से गौरव झा का इनपुट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज