लाइव टीवी

झारखंड के कई जिलों में बारिश जारी, सीएम और राज्यपाल का दौरा रद्द

News18 Jharkhand
Updated: October 24, 2019, 11:04 AM IST
झारखंड के कई जिलों में बारिश जारी, सीएम और राज्यपाल का दौरा रद्द
बंगाल की खाड़ी में बने साइक्लोनिक सरकुलेशन के चलते बारिश जारी है

मौसम विभाग (Weather Department) ने अलर्ट (Alert) जारी कर कह दिया है कि राज्य में 24 और 25 अक्टूबर को अच्छी बारिश (Rain) हो सकती है.

  • Share this:
रांची. बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में बने साइक्लोनिक सरकुलेशन (Cyclonic Circulation) का असर पूरे झारखंड (Jharkhand) में देखा जा रहा है. पिछले 12 घंटे से राज्य के कई जिलों में बारिश जारी है. इस बीच मौसम विभाग (Weather Department) ने अलर्ट जारी कर कह दिया है कि राज्य में 24 और 25 अक्टूबर को अच्छी बारिश हो सकती है. इसका सबसे ज्यादा असर सिमडेगा, गुमला, लातेहार और लोहरदगा में हो सकता है. इन जिलों में 65 से लेकर 204 मिमी तक बारिश हो सकती है. बारिश के चलते राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) का दुमका दौरा और सीएम रघुवर दास (Raghuvar Das) का चाईबासा दौरा रद्द हो गया है.

इन जिलों में जारी है बारिश 

राजधानी रांची में बुधवार शाम से ही रूक-रूक कर बारिश हो रही है. चाईबासा में भी पिछले 16 घंटे से लगातार बारिश जारी है. बारिश की वजह से कोल्हान के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. खेतों में तैयार धान की फसल को भी इससे नुकसान हो सकता है. चाईबास में गुरुवार को भी दिन भर बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. सरायकेला जिले में भी लगातार बारिश हो रही है. इससे जनजीवन अस्त- व्यस्त हो गया है. इस बारिश के कारण धान की फसल को नुकसान हो सकता है. लिहाजा किसानों में मायूसी देखी जा रही है. हजारीबाग में भी मौसम का मिजाज बदला हुआ है. यहां भी बारिश के चलते ठंढ का एहसास हो रहा है.

गोड्डा में बुधवार से मौसम का मिजाज बदल हुआ है. जिले में बुधवार देर रात से ही रूक-रूक कर बारिश हो रही है. इससे कुम्हारों की परेशानी बढ़ गई है. दुमका में भी बारिश जारी है. बारिश के चलते सूबे में धनतेरस और दिवाली की खुशियों में खलल पड़ सकता है.

(ब्यूरो रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- गुल्लक के पैसे से 9वीं की छात्रा ने बनवाए 10 टॉयलेट, मुख्य सचिव बोले- इसे अभियान बनाओ

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 11:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...