रांची में झमाझम बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत, इन जिलों के लिए भी चेतावनी
Ranchi News in Hindi

रांची में झमाझम बारिश, लोगों को गर्मी से मिली राहत, इन जिलों के लिए भी चेतावनी
प्री-मानसून एक्टिविटीज शांत होने के बाद प्रदेश में अभी एंटीसाइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है. (सांकेतिक तस्वीर)

Rain in Ranchi: कुछ दिनों से प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होने के कारण लोगों को गर्मी से निजात मिली है. यह सिलसिला 5 जून तक जारी रहेगा.

  • Share this:
रांची. राजधानी (Ranchi) और आसपास के इलाकों में सुबह से झमाझम बारिश (Rain) हुई है. मौसम विभाग (Met Department) के मुताबिक स्थानीय स्तर पर लो प्रेशर एरिया बनने की वजह से रांची और आसपास के जिलों में बारिश हुई है. इससे राजधानी के तापमान में कमी आई है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है. रांची मौसम विज्ञान केन्द्र ने तेज हवा के साथ वज्रपात की भी तत्कालीन चेतावनी जारी की है. लिहाजा एहतियात के तौर पर राजधानी में बिजली सप्लाई रोक दी गई है. रांची के अलावा रामगढ़, हजारीबाग, लोहरदगा, गुमला, चतरा और बोकारो में भी तेज आंधी के साथ हल्के और मध्यम दर्जे की वर्षा की चेतावनी जारी की गई है.

5 जून तक जारी रहेगी बारिश 

कुछ दिनों से प्रदेश के कई इलाकों में बारिश होने के कारण लोगों को गर्मी से निजात मिली है. यह सिलसिला 5 जून तक जारी रहेगा. झारखंड में रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी. मौसम विज्ञान केंद्र ने यह भी कहा है कि 15 जून तक राज्य में मॉनसून की बारिश शुरू हो सकती है. रांची सहित झारखंड के अधिकतर हिस्साें में रविवार काे तेज हवाओं के साथ बारिश हुई. इससे कई जिलाें में दर्जनों कच्चे मकान ढह गए. चतरा के टंडवा में गेरुआ नदी पर बना डायवर्सन बह गया, ताे काेडरमा के जयनगर में पाॅल्ट्री फाॅर्म की छत उड़ गई. पेड़ और बिजली के खंभे गिरने से कई जगह बिजली गुल हो गई.



गढ़वा-चतरा में ठनका से 3 शख्स की मौत 



बारिश के दाैरान ठनका गिरने से गढ़वा में दाे और चतरा में एक व्यक्ति की माैत हाे गई. सबसे ज्यादा 15 एमएम बारिश डालटनगंज में हुई. रांची में रविवार देर शाम करीब 30 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चली और गरज के साथ 3 एमएम बारिश हुई. इससे तापमान आठ डिग्री लुढ़ककर 35.4 से 27 डिग्री पर पहुंच गया. माैसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी और छत्तीसगढ़ तक बने टर्फ लाइन की वजह से झारखंड में आंधी और बारिश हाे रही है. इस बार राज्य में मानसून में सामान्य बारिश हाेने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- लोहरदगा में CRPF की महिला जवान निकली कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली में थी तैनात
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading