Home /News /jharkhand /

rajya sabha elections politics is on high in jharkhand jmm and congress showing their claim bruk

Rajya Sabha Elections: राज्यसभा चुनाव को लेकर झारखंड में जेएमएम और कांग्रेस के बीच फंसा कांटा, जानें मामला

Rajyasabha Elections: जेएमएम और कांग्रेस के बीच राज्यसभा की पहली वरीयता और दूसरी वरीयता का कांटा अभी फंसता हुआ नजर आ रहा है.

Rajyasabha Elections: जेएमएम और कांग्रेस के बीच राज्यसभा की पहली वरीयता और दूसरी वरीयता का कांटा अभी फंसता हुआ नजर आ रहा है.

Rajya Sabha Elections: 15 राज्यों के 57 सीटों पर 10 जून को राज्यसभा का चुनाव होने जा रहा है. झारखंड की दो राज्यसभा सीट भी इसमें शामिल है . महेश पोद्दार और मुख्तार अब्बास नकवी की खाली हो रही सीट पर इस बार भी सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच घमासान तय है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में सियासी हलचल के बीच राज्यसभा की 2 सीटों पर होने जा रहे चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. वैसे तो सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने राज्यसभा की दोनों सीट जीतने का दावा किया है , पर इस जीत से पहले गठबंधन दल के अंदर उम्मीदवारी की लड़ाई अभी बाकी है. जेएमएम और कांग्रेस के बीच राज्यसभा की पहली वरीयता और दूसरी वरीयता का कांटा अभी फंसता हुआ नजर आ रहा है.

बता दें, 15 राज्यों के 57 सीटों पर 10 जून को राज्यसभा का चुनाव होने जा रहा है. झारखंड की दो राज्यसभा सीट भी इसमें शामिल है . महेश पोद्दार और मुख्तार अब्बास नकवी की खाली हो रही सीट पर इस बार भी सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच घमासान तय है. लेकिन, इससे पहले सत्ताधारी गठबंधन दल के अंदर भी उम्मीदवारी को लेकर घमासान होना है. पहली वरीयता और दूसरी वरीयता को लेकर जेएमएम और कांग्रेस के बीच कांटा फंसा है.

वरीयता वाली उम्मीदवारी पर टिकी

दरअसल जेएमएम की निगाह फिर से एक बार राज्यसभा की पहली वरीयता वाली उम्मीदवारी पर टिकी है. केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य के अनुसार गठबंधन के अंदर इस मिल बैठ कर बात होगी. दोनों उम्मीदवार कैसे चुनाव जीत दर्ज कर सके. इस पर फोकस रहेगा. राज्यसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस के नेता बहुत पहले से आंखे तरेर रहे है. पिछली बार शिबू सोरेन को पहली वरीयता का उम्मीदवार बनाये जाने की याद सहयोगी दल को दिलाई जा रही है.

कांग्रेस ने भी ठोका दावा 

बात इशारों तक ही सीमित नहीं है, बल्कि कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजीव रंजन का कहना है कि इस बार पहली वरीयता का उम्मीदवार कांग्रेस का होगा. कांग्रेस का दावा भी बनता है और आला नेताओं के साथ इस पर चर्चा भी होगी. झारखंड में राज्यसभा चुनाव का परिणाम हमेशा चुकाने वाला रहा है . विधायकों के क्रॉस वोटिंग से जीत के समीकरण का बनने और बिगड़ने का पुराना इतिहास रहा है. इस बार भी क्या होगा कहना मुश्किल है. पर शह-मात की इस राजनीति से पहले जे एम एम और कांग्रेस के अंदर की सहमति पर सबकी नजर रहेगी .

Tags: Congress, JMM, Rajya Sabha Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर