Home /News /jharkhand /

राज्यसभा चुनाव: दूसरी सीट के लिए जादूई आंकड़ों की जुगाड़ में बीजेपी

राज्यसभा चुनाव: दूसरी सीट के लिए जादूई आंकड़ों की जुगाड़ में बीजेपी

राज्यसभा चुनाव - झारखंड में राजनीति परवान पर

राज्यसभा चुनाव - झारखंड में राजनीति परवान पर

भाजपा नेतृत्व वाले एनडीए के पास आंकड़े 47 हैं. पहले प्रत्याशी के प्रथम वरीयता के वोट के लिए 27 वोट की जरूरत है. उसके बाद एनडीए कोटे के 20 वोट बचते हैं.

    झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों को निकालने के लिए भाजपा पूरी तैयारी कर रही है. जादुई आंकड़ें का इंतजाम किया जा रहा है. अब यह रहस्य बनी हुई है कि आखिर दूसरी सीट निकालने के लिए जादूई आंकड़ा कैसे हासिल किया जाएगा. 2016 का अनुभव पार्टी के पास है.

    झारखंड में राज्यसभा चुनाव 23 मार्च को होना है. राजनीति परवान पर है. नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. भाजपा ने दो प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं. भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व विधायक समीर उरांव को पहले प्रत्याशी के रूप में खड़ा किया गया है. दूसरे प्रत्याशी के तौर पर प्रदीप सोंथालिया को मैदान में उतारा गया है. विपक्ष की ओर से संयुक्त प्रत्याशी के रूप में कांग्रेस के धीरज प्रसाद साहू भाग्य आजमा रहे हैं. भाजपा की ओर से दूसरे प्रत्याशी के लिए सारी रणनीति बनाई जा रही है. भाजपा के नेता उस फार्मूले को याद करते हैं जो 2016 के चुनाव में आजमाया गया था. दूसरे दल के प्रत्याशी के टूटने की आस लगाए बैठें हैं.

    भाजपा नेतृत्व वाले एनडीए के पास आंकड़े 47 हैं. पहले प्रत्याशी के प्रथम वरीयता के वोट के लिए 27 वोट की जरूरत है. उसके बाद एनडीए कोटे के 20 वोट बचते हैं. एनडीए को गीता कोड़ा, भानु प्रताप शाही, एनोस एक्का के वोटों का भरोसा है. ऐसे में आंकड़ा 23 पहुंचता है. बाकी का आंकड़ा जुगाड़ करने के लिए भाजपा को जद्दोजहद करनी पड़ रही है. पार्टी के लोग तमाम कोशिश में लगे हैं. आंकड़े की जुगाड़ में पूरी एक्सरसाइज हो रही है. पार्टी के जिम्मेवार नेताओं के पास कोई साफ उत्तर नहीं है.

    इस चुनाव में विपक्ष की ओर से भी पूरी तैयारी है. प्रयास हो रहा है कि सत्तारुढ़ दले के मंसूबे कामयाब नहीं हों. विपक्ष की ओर से लगातार आरोप लगाए जा रहे हैं. वैसे भारत निर्वाचन आयोग भी तमाम चीजों पर नजर रखे हुए है.

    ये भी पढ़ें- कश्‍मीर में बीजेपी नेता पर आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी भी घायल

    ...तो शिक्षामित्रों, बेरोजगार युवाओं ने यूपी उपचुनाव में डुबो दी बीजेपी की नैया?

    बीजेपी अध्यक्ष का कबूलनामा, 'क्रिमिनल की मदद के लिए करना पड़ता है पुलिस को फोन'

    तो बेर-केर, सांप नेवला, शूर्पणखा ले डूबे बीजेपी को?

    Tags: NDA, झारखंड, रांची

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर