रांची में राम नाम की धूम: आज मनेगी दिवाली, BJP सांसद बनवा रहे 1 लाख लड्डू
Ranchi News in Hindi

रांची में राम नाम की धूम: आज मनेगी दिवाली, BJP सांसद बनवा रहे 1 लाख लड्डू
सांसद संजय सेठ के आवास पर बन रहे हैं 1 लाख लड्डू.

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) बुधवार को राम मंदिर (Ram Mandir Bhoomipujan) का शिलान्यास करने वाले हैं. इसको लेकर रांची में भी लोग कर रहे हैं तैयारी.

  • Share this:
रांची. यूपी के अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर भूमिपूजन (Ram Mandir Bhoomipujan) होना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज भव्य राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे. इसको लेकर देशभर के हिंदू धर्मावलंबियों में खुशी का माहौल है. विभिन्न राज्यों में इसके मद्देनजर तैयारियां की जा रही हैं. मध्य प्रदेश में जहां मंदिरों में दीये जलाने और रामधुन बजाने की तैयारी है. वहीं झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) भी राम-मय हो चुकी है. रांची में राम मंदिर भूमिपूजन के मौके को लेकर बीजेपी सांसद संजय सेठ (BJP MP Sanjay Seth) 1 लाख लड्डू बनवा रहे हैं. उनके आवास पर दो से इसकी तैयारी जोर-शोर से की जा रही है. वहीं बताया गया कि बुधवार को रांची समेत प्रदेश के कई शहरों में शाम के समय दीपावली मनाने की भी तैयारियां की जा रही हैं.

बीजेपी सांसद संजय सेठ ने बताया कि राम मंदिर भले ही अयोध्या में बन रहा हो, लेकिन रांची में भी इसको लेकर लोगों में उत्साह है. इसलिए यहां के लोग भी इस अवसर पर अपने तरीके से शामिल होना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि बुधवार को दोपहर 12.10 बजे से 12.20 बजे तक रांची के हर घर में शंखनाद होगा और घंटियां बजाई जाएंगी. वहीं, शाम में रांची में दीपावली मनाने की भी तैयारी है. सांसद ने कहा कि COVID-19 के संक्रमण काल में खौफ और घुटन के बीच लोगों में रामभक्ति जागृत हो गई है. लोगों को उम्मीद है कि भगवान राम ही अब उन्हें कोरोना से निजात दिलाएंगे.

राम मंदिर भूमिपूजन के अवसर पर एक तरफ जहां सांसद संजय सेठ के आवास पर कारीगर दो दिनों से 1 लाख लड्डुओं के निर्माण में जुटे हुए हैं. वहीं दूसरी ओर राजधानी रांची भगवान राम के कटआउट और पोस्टरों से पट गई है. जगह-जगह बैनर भी लगाए गए हैं. बुधवार की शाम रांची में दीपावली जैसा माहौल हो, इसके लिए लोग सैकड़ों की संख्या में दीये खरीद रहे हैं. रांची के विवेकानंद सरोवर यानी बड़ा तालाब के किनारों पर बुधवार को हजारों दीये जलाए जाएंगे. राजधानी के बाजारों में माहौल को देखते हुए दीयों की बिक्री इसी वजह से बढ़ गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज