लाइव टीवी

आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णो को 25% आरक्षण देने पर हो रहा विचार: अठावले
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: October 12, 2018, 11:58 PM IST
आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णो को 25% आरक्षण देने पर हो रहा विचार: अठावले
केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले

केन्द्रीय मंत्री एमजे अकबर पर लग रहे यौन उत्पीड़न के आरोप पर बोलते हुए रामदास अठावले ने कहा कि इसकी जांच होने के बाद ही सच्चाई का पता चलेगा.

  • Share this:
झारखंड दौरे पर आये केन्द्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने एससी-एसटी एक्ट में किसी भी तरह का बदलाव से इनकार करते हुए कहा है कि जो इसका विरोध कर रहे हैं, उनसे बातचीत की जायेगी. राजधानी रांची के प्रोजेक्ट भवन में कल्याण विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद उन्होंने राज्य सरकार के कामकाज की सराहना करते हुए कहा कि इंटरकास्ट मैरिज करने वालों को 25 हजार की जगह एक लाख रुपये का प्रोत्साहन देने के लिए वे मुख्यमंत्री को पत्र लिखेंगे.

2019 के लोकसभा चुनाव पर बोलते हुए रामदास अठावले ने कहा कि केन्द्र में एक बार फिर मोदी सरकार ही बनेगी. एससी-एसटी ओबीसी आरक्षण की तरह अन्य जातियों के द्वारा आरक्षण की हो रही मांग पर केन्द्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि एनडीए की बैठक में इस पर विचार किया गया है, जिसके तहत आरक्षण की सीमा 50 फीसदी से बढ़ाकर 75 फीसदी कर, सामान्य श्रेणी के 50 फीसदी में से 25 फीसदी आरक्षण आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णो को देने पर विचार किया जा रहा है. केन्द्रीय मंत्री एमजे अकबर पर लग रहे यौन उत्पीड़न के आरोप पर बोलते हुए रामदास अठावले ने कहा कि इसकी जांच होने के बाद ही सच्चाई का पता चलेगा.

(भुवन किशोर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- ग्लोबल हंगर इंडेक्स में खुलासा, झारखंड की आधी आबादी को नहीं मिलता है पर्याप्त खाना



जेल में मारपीट करने के मामले में पूर्व मुख्‍यमंत्री मधु कोड़ा बरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2018, 2:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर