लाइव टीवी

झारखंड चुनाव: पहले चरण के लिए रामेश्वर उरांव समेत इन बड़े नेताओं ने भरा पर्चा

News18 Jharkhand
Updated: November 12, 2019, 11:57 AM IST
झारखंड चुनाव: पहले चरण के लिए रामेश्वर उरांव समेत इन बड़े नेताओं ने भरा पर्चा
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव ने लोहरदगा सीट के लिए भरा पर्चा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon) ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि लोहरदगा ही नहीं, राज्य में कहीं भी विकास नहीं हुआ है. उन्होंने महागठबंधन को वोट देने की जनता से अपील की.

  • Share this:
रांची. झारखंड में पहले चरण के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए नामाकंन जारी है. सोमवार को कई दिग्गजों ने पर्चा (Nomination) भरा. लोहरदगा विधानसभा सीट के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव (Rameshwar Oraon) ने नामांकन दाखिल किया. राज्यसभा सांसद धीरज साहू उनके प्रस्तावक बने. इस मौके पर उन्होंने कहा कि लोहरदगा कांग्रेस की परम्परागत सीट होने की वजह से वो यहां से चुनाव लड़ रहे हैं. राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि लोहरदगा जिला ही नहीं, राज्य में कहीं भी विकास नहीं हुआ है. उन्होंने महागठबंधन को वोट देने की जनता से अपील की.

आजसू प्रत्याशी नीरु शांति भगत ने भी लोहरदगा सीट पर नामांकन दाखिल किया. भाजपा-आजसू के बीच दरार के बीच नीरु शांति भगत ने एसडीओ कार्यालय में पर्चा भरा. इस दौरान उनके साथ उनके पति और पूर्व विधायक कमल किशोर भगत भी मौजूद थे. उन्होंने कहा कि किसी भी हालत में लोहरदगा सीट को लेकर आजसू, बीजेपी से समझौता नहीं करेगी.

उधर, झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के टिकट पर बिशुनपुर विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुके चमरा लिंडा ने एक बार फिर नामांकन दाखिल किया. उन्होंने बताया कि उनका उद्देश्य आदिवासी समाज में परिवर्तन लाकर उन्हें उचित सामाजिक अधिकार दिलाना है. विकास का मतलब नली, गली और सड़क बनाना नहीं, बल्कि जीवन शैली को बेहतर बनाना होता है. जेडीयू के टिकट पर बिशुनपुर विधानसभा सीट से कृपालता देवी ने भी पर्चा भरा.

पलामू की डालटनगंज विधानसभा सीट से महागटबंधन के प्रत्याशी व पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी ने नामांकन भरा. जबकि हुसैनाबाद विधानसभा सीट पर राजद प्रत्याशी संजय सिंह यादव व एनसीपी प्रत्याशी कमलेश कुमार सिंह ने भी पर्चा दाखिल किया. छत्तरपुर विधानसभा सीट से जदयू प्रत्यशी सुधा चौधरी, पांकी विधानसभा सीट से जेवीएम प्रत्याशी रुद्र शुक्ला और विश्रामपुर विधानसभा सीट से जदयू के ब्रमदेव प्रसाद ने नामांकन भरा.

(ब्यूरो रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- सीएम से मिलकर सुखदेव भगत बोले- पार्टी तय करेगी मेरा भविष्य

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 11:56 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर