लाइव टीवी

रन-ओ-थॉन : सीएम हेमंत सोरेन ने कहा- झारखंड में खेल प्रतिभाओं को निखारने की जरूरत
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 23, 2020, 3:13 PM IST
रन-ओ-थॉन : सीएम हेमंत सोरेन ने कहा- झारखंड में खेल प्रतिभाओं को निखारने की जरूरत
सीएम हेमंत सोरेन ने रन-ओ-थॉन प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन करने वाले धावकों को पुरस्कार के रूप में नकद राशि देकर उन्हें सम्मानित किया.

राजधानी रांची (Ranchi) के मोरहाबादी मैदान में रन-ओ-थॉन (Ran-O-Thon) का आयोजन किया गया. बेहतर प्रदर्शन करनेवाले प्रतिभागियों को पुरस्कार के रूप में नकद राशि देकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने सम्मानित किया.

  • Share this:
रांची. राजधानी रांची (Ranchi) के मोरहाबादी मैदान में रन-ओ-थॉन (Ran-O-Thon) का आयोजन किया गया, जिसमें बेहतर प्रदर्शन करनेवाले प्रतिभागियों को पुरस्कार के रूप में नकद राशि देकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने सम्मानित किया. इस प्रतिस्पर्धा में न सिर्फ झारखंड बल्कि देश के दूसरे राज्यों और विदेशों से भी आए प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. इस मौके पर सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में खेल की काफी प्रतिभाएं छिपी हुई हैं और उन प्रतिभाओं को निखारने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि सरकार खेल संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल किए जाने को लेकर गंभीर है ताकि आनेवाले दिनों में झारखंड खेल (Sports in Jharkahnd) के क्षेत्र में अव्वल बने.
दौड़ में हर उम्र के लोग हुए शामिल

रन-ओ-थॉन के तहत तीन कैटेगरी में प्रतियोगिताएं आयोजित की गई. 5, 10 और 20 किलोमीटर के लिए दौड़ लगाई गई, जिसमें हर उम्र और तबके के लोग शामिल हुए. रांची में आयोजित इस मैराथन में शामिल हुए प्रतिभागियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. इसमें भारत के विभिन्न शहरों के अलावा विदेशों के भी धावक शामिल हुए. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड में खेल की काफी प्रतिभा छिपी हुई है और उस प्रतिभा को निखारने की जरूरत है ताकि खेल के क्षेत्र में झारखंड के अव्वल हो पाए. उन्होंने कहा कि झारखंड में खेल के संसाधन काफी हैं, लेकिन उसका इस्तेमाल करनी की जरूरत है. उन्होंने कहा कि इसे लेकर सरकार गंभीर है. खेल न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से भी मजबूत बनाता है. ऐसे ही स्वस्थ झारखंड का निर्माण हो पाएगा.

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार खेल संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल किए जाने को लेकर गंभीर है.




आईजी और एसपी ने भी लगाई दौड़

इस आयोजन में न सिर्फ आम बल्कि खास भी शिरकत करते नज़र आए. झारखंड पुलिस के आईजी और एसपी भी इस दौड़ में शामिल हुए और कहा कि इस शामिल होने के लिए मजबूत इरादों की जरूरत है. उन्होंने लोगों से ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होने की अपील की. प्रतियोगिता में भाग लेने वाले विदेशी
प्रतिभागियों ने राजाधानी राची और यहां के लोगों की खूब प्रशंसा की.

(रांची से ओम प्रकाश की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें - रांची: गिफ्ट शॉप में लगी आग, ढाई घंटे तक फायर ब्रिगेड व स्थानीय लोग जुटे रहे

ये भी पढ़ें - जमशेदपुरः दिव्यांग बाजेवाला के माउथ ऑर्गन की धुन सुनकर ठहर जाएंगे आप

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 3:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर