Covid-19: रांची में खाद्य पदार्थों की होगी होम डिलिवरी, बगैर पास के नहीं चलेंगे वाहन
Ranchi News in Hindi

Covid-19: रांची में खाद्य पदार्थों की होगी होम डिलिवरी, बगैर पास के नहीं चलेंगे वाहन
रांची डीसी ने बाजार समिति के लोगों के साथ बैठक कर खाद्य पदार्थों की होम डिलिवरी का फैसला लिया

रांची उपायुक्त राय महिमापत रे ने कहा कि सड़कों पर वाहनों के परिचालन को नियंत्रित करने के लिए पास की व्यवस्था की जाएगी. बगैर पास वाले वाहन के चालक पर प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा. केवल जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को गाड़ी पास मिलेगा

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
रांची. कोरोना (Coronavirus) के मद्देनजर लॉकडाउन को सौ फीसदी सफल बनाने के लिए रांची जिला प्रशासन (Ranchi Administration) ने अनोखी पहल की. बाजारों में जरूरी सामानों की खरीदारी के लिए जुटती भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने होम डिलिवरी (Home Delivery) का फैसला लिया है. मंगलवार को आवासीय कार्यालय में डीसी ने बाजार समिति के लोगों के साथ बैठक की. बैठक में बाजारों में अनावश्यक भीड़ को कम करने के लिए खाद्य पदार्थो (Food Items) की होम डिलिवरी का फैसला लिया गया. इसके लिए जल्द ही जिला प्रशासन टॉल फ्री नंबर जारी करेगा.

वाहनों के लिए जारी होंगे पास 

रांची उपायुक्त राय महिमापत रे ने कहा कि सड़कों पर वाहनों के परिचालन को नियंत्रित करने के लिए पास की व्यवस्था की जाएगी. बगैर पास वाले वाहन के चालक पर प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा. केवल जरूरी सेवा से जुड़े लोगों को गाड़ी पास मिलेगा. वे लोग सीओ, थाना प्रभारी, डीटीओ, एसडीओ ऑफिस से अपने लिए पास ले पाएंगे.



रांची डीसी ने भरोसा दिलाया कि राजधानी में खाद्य सामग्री की कोई किल्लत नहीं है. लॉकडाउन में ग्रॉसरी और सब्जी की दुकानें खुली रहेंगी. मॉर्निंग वॉक पर रोक रहेगा. बतौर डीसी इस हालात में मॉर्निंग वॉक जायज नहीं है. लोगों को समाहरणालय में सैनिटाइजर और मास्क उपलब्ध कराये जा रहे हैं.



बाइर्क्स के कटे चालान

एसएसपी अनीश गुप्ता ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे घरों से न निकलें. न ही बल्क बाइकिंग करें. रांची के लिए खुशी की बात ये है कि अबतक यहां कोई भी कोरोना पेशेंट नहीं मिला है. ऐसे में बेवजह सड़कों पर बाइक चलाने वालों के खिलाफ अभियान चला जा रहा है. कई बाइर्क्स के चालान भी काटे गये हैं. लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर राजधानी में कुल 12 एफआईआर दर्ज किए गए हैं.

सुबह 10 से एक बजे तक खुले रहेंगे बैंक

इस बीच कोरोना के खतरे को देखते हुए बैंकों ने भी अपनी समयसीमा कम की है. फिलहाल बैंक सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक ही खुले रहेंगे. प्रत्येक कार्यदिवस को बैंक में सैनिटाइजेशन एवं साफ-सफाई का काम होगा.

रिपोर्ट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- Covid-19: सब्जियों की कालाबाजारी रोकने के लिए सामने आए थोक विक्रेता, उठाया ये कदम
First published: March 24, 2020, 4:37 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading