Home /News /jharkhand /

रांची एयरपोर्ट में कोरोना का ब्रेक! आधी हुई फ्लाइट्स की संख्या, 29 की जगह मात्र 16 उड़ान

रांची एयरपोर्ट में कोरोना का ब्रेक! आधी हुई फ्लाइट्स की संख्या, 29 की जगह मात्र 16 उड़ान

रांची एयरपोर्ट से फिलहाल 16 फ्लाइट्स ही उड़ान भर रही हैं.

रांची एयरपोर्ट से फिलहाल 16 फ्लाइट्स ही उड़ान भर रही हैं.

Ranchi Airport: बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने बताया कि कोरोना की वजह से यात्रियों की संख्या में 40 फीसदी तक कमी आई है. इसको देखते हुए विमानों की संख्या लगभग आधी कर दी गई है.

इनपुट- संजय सिन्हा

रांची. झारखंड में कोरोना का असर हवाई सेवा पर भी दिख रहा है. रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर संक्रमण की वजह से उड़ानों की संख्या 50 फीसदी तक कम कर दी गई है. फिलहाल हर दिन रांची एयरपोर्ट से 16 फ्लाइट्स ही दूसरे महानगरों के लिए उड़ान भर रहे हैं, जबकि सामान्य दिनों में करीब 29 फ्लाइट्स उड़ान भरते हैं.

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने बताया कि कोरोना की वजह से यात्रियों की संख्या में 40 फीसदी तक कमी आई है. इसको देखते हुए विमानों की संख्या लगभग आधी कर दी गई है. उन्होंने बताया कि हर दिन रांची एयरपोर्ट पर महज 15 सौ यात्री ही दूसरे राज्यों से पहुंच रहे हैं. इन सभी यात्रियों की सख्ती से जांच की जा रही है. उन्होंने रांची एयरपोर्ट पर ज्यादा संक्रमितों के मिलने की खबर को खारिज किया और कहा कि रांची एयरपोर्ट पर काफी कम यात्री दूसरे प्रदेशों से पहुंच रहे हैं. उन सभी के पास 72 घंटे के अंदर की RTPCR रिपोर्ट होती है. इनसभी लोगों की सख्ती से जांच की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक पहले रांची एयरपोर्ट से प्रतिदिन 8 हजार यात्री सफर करते थे. लेकिन कोरोना के चलते फिलहाल 1500 यात्री ही सफर कर रहे हैं. यानी 80 प्रतिशत यात्रियाें की संख्या में गिरावट आई है. इसमें एयरलाइंस कंपनियों का ऑपरेटिंग काॅस्ट भी नहीं निकल रहा है. इसलिए, एयरलाइंस कंपनियां विमान काे रद्द करना शुरू कर दी है.

एयरपाेर्ट ऑथाेरिटी के अधिकारियाें के अनुसार, ऐसा ही हाल रहा ताे अभी और विमान रद्द हाे सकते हैं, क्याेंकि एक सप्ताह पहले तक 60 प्रतिशत यात्री सफर कर रहे थे. अब करीब 20 प्रतिशत यात्री सफर कर रहे हैं.

Tags: Corona Virus, Domestic Flights, Jharkhand news, Ranchi Airport

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर