Home /News /jharkhand /

रांची: बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर कल से शुरू होगा 19 जोड़ी फ्लाइट का आवागमन

रांची: बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर कल से शुरू होगा 19 जोड़ी फ्लाइट का आवागमन

रांची पहुंचने वाले सभी यात्रियों के लिए 72 घंटे के भीतर का RT-PCR रिपोर्ट साथ लाना जरूरी है.

रांची पहुंचने वाले सभी यात्रियों के लिए 72 घंटे के भीतर का RT-PCR रिपोर्ट साथ लाना जरूरी है.

एयरपोर्ट निदेशक ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दूसरे जगहों से रांची पहुंचने वाले सभी यात्रियों के लिए 72 घंटे के भीतर का RT-PCR रिपोर्ट साथ लाना जरूरी है. अगर यात्रियों के पास RT-PCR रिपोर्ट नहीं है तो वैसे यात्रियों की रांची एयरपोर्ट के बाहर आरटी पीसीआर जांच कराई जाएगी.

अधिक पढ़ें ...
रांची. रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर पिछले एक महीने से चल रहा मेंटेनेंस का काम 27 अप्रैल को पूरा कर लिया गया. 28 अप्रैल से रांची एयरपोर्ट से सभी फ्लाइट्स पूर्व की तरह नियमित हो जाएंगी. दरअसल 28 मार्च से 27 अप्रैल तक रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर फाइनल लेयर ऑफ द रनवे बिछाने का काम चल रहा था. 27 अप्रैल की शाम तक नियत समय के भीतर पूरा कर लिया गया. रांची एयरपोर्ट के निदेशक विनोद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि 28 अप्रैल से रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से हर दिन करीब 19 जोड़ी फ्लाइट्स का आवागमन होगा. पूर्व की तरह रांची से सभी जगहों के लिए फ्लाइट्स नियमित तौर पर उड़ान भरेंगे और रांची पहुंचेंगे.

एयरपोर्ट निदेशक ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दूसरे जगहों से रांची पहुंचने वाले सभी यात्रियों के लिए 72 घंटे के भीतर का RT-PCR रिपोर्ट साथ लाना जरूरी है. अगर यात्रियों के पास RT-PCR रिपोर्ट नहीं है तो वैसे यात्रियों की रांची एयरपोर्ट के बाहर आरटी पीसीआर जांच कराई जाएगी. उन्होंने बताया कि रांची एयरपोर्ट टर्मिनल परिसर में किसी भी व्यक्ति को बिना मास्क के इंटर नहीं दी जाएगी.

रांची से पटना की नियमित फ्लाइट्स सेवा जो पिछले 1 महीने से बंद थी. वह भी अब 1 मई से शुरू होने जा रही है. 1 मई से पटना के लिए हर दिन दो उड़ान सेवा होगी. आपको बता दें कि पिछले 1 महीने से मेंटेनेंस की वजह से रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर दिन के 11:00 बजे से शाम 5:30 बजे तक सभी फ्लाइट का आवागमन बाधित था. सभी फ्लाइट को सुबह 11:00 बजे से पहले तक और शाम 5:30 बजे के बाद री शेड्यूल कर दिया गया था. रांची एयरपोर्ट पर सुबह और शाम यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ रही थी जिस वजह से संक्रमण का खतरा भी लगातार बढ़ता जा रहा था. इस दौरान मुंबई और दक्षिण के राज्यों से पहुंचने वाले यात्री ज्यादातर यात्री अपने साथ कोरोना की RT-PCR जांच कराकर नहीं ला रहे थे.

साथ ही रांची एयरपोर्ट पर भी रेंडमली जांच व्यवस्था होने की वजह से हर दिन मुंबई से पहुंचने वाली फ्लाइट की यात्रियों की जांच नहीं हो पा रही थी. मेंटेनेंस का कार्य पूरा हो जाने के बाद रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर अब दिन भर फ्लाइट का आवागमन हो सकेगा. एयरपोर्ट टर्मिनल पर यात्रियों की भीड़ अब नजर नहीं आएगी. साथ ही यात्रियों की कोरोना जांच भी अब सुचारू रूप से संभव हो सकेगी.

Tags: Birsa Munda, Jharkhand news, Ranchi news, Ranchi smart city

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर