रांची: मधुपुर में अब गंगा के सहारे कमल, आजसू छोड़ 'कमल' थामने वाले को मिला इनाम

हफीजुल हसन ने आज ही जेएमएम प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

हफीजुल हसन ने आज ही जेएमएम प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

बीजेपी ने मधुपुर विधानसभा सीट के लिए गंगा नारायण सिंह (Ganga Narayan Singh) पर दांव खेला है. ऐसे में पूर्व मंत्री राज पलिवार को बीजेपी से टिकट कटने से बड़ा झटका लगा है.

  • Share this:
रांची. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की केंद्रीय चुनाव समिति (Central election committee) ने  गुरुवार को ही झारखंड में एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की सूची जारी कर दी. बीजेपी ने मधुपुर विधानसभा सीट के लिए गंगा नारायण सिंह (Ganga Narayan Singh) पर दांव खेला है. ऐसे में पूर्व मंत्री राज पलिवारको बीजेपी से टिकट कटने से बड़ा झटका लगा है. वे मधुपुर से वर्ष 2005 और 2014 में चुनाव जीते थे. राज पलिवार ने टिकट के लिए रांची से दिल्ली तक को साधने की कोशिश की थी, लेकिन उनकी रही सही आस गुरुवार को गंगा नारायण के नाम की घोषणा के साथ टूट गई है.

जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2019 के विधानसभा चुनाव में मधुपुर से झामुमो के हाजी हुसैन अंसारी चुनाव जीते थे. उन्हें 88,115 वोट मिले थे, जबकि भाजपा के राज पलिवार दूसरे स्थान पर थे.उन्हें 65,046 मत मिले थे. तीसरे स्थान पर आजसू पार्टी के गंगा नारायण थे. उन्हें 45,620 वोट मिले थे. मंत्री हाजी हुसैन अंसारी के असामयिक निधन के बाद इस सीट पर उपचुनाव की नौबत आई है.

उम्मीद थी कि उनपर भाजपा फिर से विश्वास जताएगी

वहीं, बीजेपी नेतृत्व के इस फैसले के बाद मधुपुर का कई बार प्रतिनिधित्व कर चुके पूर्व मंत्री राज पालिवार की प्रतिक्रिया क्या होगी, यह अभी तक साफ नहीं हो पाया है. वे भी टिकट की दौड़ में सबसे आगे चल रहे थे. और उन्हें वर्ष 2019 के दूसरे स्थान में रहने के बावजूद पार्टी समर्थकों को उम्मीद थी कि उनपर भाजपा फिर से विश्वास जताएगी.
हाजी हुसैन के निधन से खाली हुई है सीट

चुनाव जीतने के बाद हाजी हुसैन अंसारी को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री बनाया गया था, लेकिन पिछले साल कोरोना संक्रमण को मात देने के बावजूद 3 अक्टूबर को उनका निधन हो गया. इसके बाद से यह सीट खाली है. इसी बीच उनके बेटे हफीजुल हसन को बिना विधायक बने ही मंत्री बना दिया गया है. हफीजुल हसन ने आज ही जेएमएम प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज