लाइव टीवी

लॉ छात्रा गैंगरेप मामले में सौ दिनों के अंदर कोर्ट का फैसला, सभी 11 बालिग आरोपी दोषी करार
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 26, 2020, 3:53 PM IST
लॉ छात्रा गैंगरेप मामले में सौ दिनों के अंदर कोर्ट का फैसला, सभी 11 बालिग आरोपी दोषी करार
लॉ छात्रा गैंगरेप मामले में कोर्ट ने सभी 11 बालिग आरोपियों को दोषी करार दिया है (फाइल फोटो)

पिछले साल 26 नवंबर को राजधानी रांची के कांके इलाके में लॉ छात्रा को अगवा कर 12 युवकों ने गैंगरेप किया गया था. छात्रा अपने एक दोस्त के साथ बस स्टॉप पर बैठकर बात कर रही थी.

  • Share this:
रांची. लॉ छात्रा गैंगरेप मामले (Law Student Gang-rape Case) में न्यायायुक्त नवनीत कुमार की कोर्ट ने सभी 11 बालिग आरोपियों को दोषी (Convict) करार दिया है. हालांकि एक नाबालिग आरोपी पर कोर्ट का फैसला नहीं आया. दोषी ठहराये गये 11 आरोपियों को अब सोमवार को सजा (Sentence) सुनाई जाएगी. इस मामले में महज सौ दिनों के अंदर कोर्ट में सुनवाई पूरी कर ली गई. पिछले साल 26 नवंबर को राजधानी के कांके इलाके के संग्रामपुर में लॉ छात्रा को अगवा कर गैंगरेप (Gang-rape) किया गया था. इस मामले में 12 आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) किया गया था. इनमें से एक नाबालिग (Minor) है.

24 दिन में कोर्ट में दाखिल हुई चार्जशीट

पुलिस ने जांच में तेजी दिखाते हुए इस मामले में 24 दिनों के अंदर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी. कोर्ट में अभियोजन पक्ष की ओर से 21 गवाह पेश किए गये. वहीं बचाव पक्ष की ओर एक भी गवाह नहीं आया. सुनवाई के दौरान कोर्ट के समक्ष अभियोजन पक्ष की ओर से डीएनए टेस्ट, मेडिकल रिपोर्ट सीसीटीवी फुटेज, कॉल रिकॉर्ड सहित कई साक्ष्य भी पेश किये गये. आरोपियों में कुलदीप उरांव, सुनील उरांव, संदीप तिर्की, अजय मुंडा, राजन उरांव, नवीन उरांव, बसंत कच्छप, रवि उरांव, रोहित उरांव, सुनील मुंडा, ऋषि उरांव एवं एक नाबालिग शामिल है.

अगवा कर छात्रा के साथ किया गया था गैंगरेप



पीड़ित छात्रा अपने एक दोस्त के साथ बस स्टॉप पर बैठकर बात कर रही थी. इस दौरान एक ऑल्टो कार में सवार छह युवक वहां आये और छात्रा के साथ छेड़खानी करने लगे. सभी युवक नशे में थे और उनके पास हथियार भी था. छात्रा के दोस्त ने छेड़खानी का विरोध किया. इसपर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की. फिर छात्रा को हथियार के बल पर जबरन कार में बिठाकर पास के गांव स्थित एक ईंट-भट्ठे के पास ले गए और वहां उसके साथ बारी-बारी से रेप किया.

24 घंटे में पुलिस ने आरोपियों को दबोचा था

गैंगरेप से छात्रा बेहोश हो गई, लेकिन तब भी आरोपियों का दिल नहीं पसीजा. उन्होंने फोनकर अपने छह अन्य साथियों को वहां बुलाया. जिसके बाद अन्य 6 युवकों ने भी पीड़िता के साथ गैंगरेप किया. बाद में पीड़िता के होश में आने पर आरोपियों ने उसे वापस उसी बस स्टॉप पर लाकर छोड़ दिया. इसके बाद सभी आरोपी फरार हो गए. पीड़ित छात्रा किसी तरह अपने दोस्त की मदद से कांके थाना पहुंची और पुलिस को घटना की जानकारी दी थी. पुलिस ने इस मामले में 24 घंटे के अंदर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

इनपुट- नौशाद आलम

ये भी पढ़ें- भ्रष्टाचार की शिकायत पर रांची-धनबाद के कई सरकारी दफ्तरों पर एसीबी का छापा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 3:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर