लॉ छात्रा गैंगरेप मामले में आज आएगा फैसला, 12 आरोपियों ने अगवा कर किया था गैंगरेप
Ranchi News in Hindi

लॉ छात्रा गैंगरेप मामले में आज आएगा फैसला, 12 आरोपियों ने अगवा कर किया था गैंगरेप
ग्रेटर नोएडा में चलती कार में गैंगरेप का मामला सामने आया है. (सांकेतिक चित्र)

पिछले साल 26 नवंबर को राजधानी रांची के कांके इलाके में लॉ छात्रा को अगवा कर 12 युवकों ने गैंगरेप किया गया था. छात्रा अपने एक दोस्त के साथ बस स्टॉप पर बैठकर बात कर रही थी.

  • Share this:
रांची. लॉ छात्रा गैंगरेप मामले (Law Student Gang-rape Case) में बुधवार को न्यायायुक्त नवनीत कुमार की अदालत में फैसला (Verdict) आएगा. इस मामले में सौ दिनों के अंदर सुनवाई पूरी कर ली गई. पिछले साल 26 नवंबर को राजधानी के कांके इलाके के संग्रामपुर में लॉ छात्रा को अगवा कर गैंगरेप (Gang-rape) किया गया था. इस मामले में 12 आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) किया गया था. इनमें से एक नाबालिग (Minor) है. नाबालिग को छोड़कर बाकी 11 आरोपियों पर बुधवार को फैसला आएगा.

24 दिन में कोर्ट में दाखिल हुई चार्जशीट

पुलिस ने जांच में तेजी दिखाते हुए इस मामले में 24 दिनों के अंदर कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी. कोर्ट में अभियोजन पक्ष की ओर से 21 गवाह पेश किए गये. वहीं बचाव पक्ष की ओर एक भी गवाह नहीं आया. सुनवाई के दौरान कोर्ट के समक्ष अभियोजन पक्ष की ओर से डीएनए टेस्ट, मेडिकल रिपोर्ट सीसीटीवी फुटेज, कॉल रिकॉर्ड सहित कई साक्ष्य भी पेश किये गये. आरोपियों में कुलदीप उरांव, सुनील उरांव, संदीप तिर्की, अजय मुंडा, राजन उरांव, नवीन उरांव, बसंत कच्छप, रवि उरांव, रोहित उरांव, सुनील मुंडा, ऋषि उरांव एवं एक नाबालिग शामिल है.



अगवा कर छात्रा के साथ किया गया था गैंगरेप 



पीड़ित छात्रा अपने एक दोस्त के साथ बस स्टॉप पर बैठकर बात कर रही थी. इस दौरान एक ऑल्टो कार में सवार छह युवक वहां आये और छात्रा के साथ छेड़खानी करने लगे. सभी युवक नशे में थे और उनके पास हथियार भी था. छात्रा के दोस्त ने छेड़खानी का विरोध किया. इसपर आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की. फिर छात्रा को हथियार के बल पर जबरन कार में बिठाकर पास के गांव स्थित एक ईंट-भट्ठे के पास ले गए और वहां उसके साथ बारी-बारी से रेप किया.

24 घंटे में पुलिस ने आरोपियों को दबोचा था

गैंगरेप से छात्रा बेहोश हो गई, लेकिन तब भी आरोपियों का दिल नहीं पसीजा. उन्होंने फोनकर अपने छह अन्य साथियों को वहां बुलाया. जिसके बाद अन्य 6 युवकों ने भी पीड़िता के साथ गैंगरेप किया. बाद में पीड़िता के होश में आने पर आरोपियों ने उसे वापस उसी बस स्टॉप पर लाकर छोड़ दिया. इसके बाद सभी आरोपी फरार हो गए. पीड़ित छात्रा किसी तरह अपने दोस्त की मदद से कांके थाना पहुंची और पुलिस को घटना की जानकारी दी थी. पुलिस ने इस मामले में 24 घंटे के अंदर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

इनपुट- भुवन किशोर

ये भी पढ़ें- आय से अधिक संपत्ति मामला: पूर्व मंत्री एनोस एक्का समेत 7 आरोपियों को 7-7 साल की सजा और 50-50 लाख जुर्माना
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading