रांची: स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम पर Corona का ग्रहण, ऐतिहासिक मोरहाबादी के बदले इस मैदान में होगा समारोह
Ranchi News in Hindi

रांची: स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम पर Corona का ग्रहण, ऐतिहासिक मोरहाबादी के बदले इस मैदान में होगा समारोह
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रांची में तिरंगा फहराएंगे. (फाइल फोटो)

रांची उपायुक्त (Ranchi DC) छवि रंजन ने बताया कि कोरोना महामारी (Corona Pandemic) को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम (Independence Day Program) सुरक्षित माहौल में संपन्न हो जाए. इसलिये ये कवायद की जा रही है.

  • Share this:
रांची. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) का असर इस बार स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम (Independence Day Program) पर भी देखने को मिलेगा. झारखंड की राजधानी रांची में हर हाल यह कार्यक्रम ऐतिहासिक मोरहाबादी मैदान (Morhabadi Maidan) में मनाया जाता था. लेकिन इस बार इस मैदान में झंडा नहीं फहराया जाएगा. मोरहाबादी के बदले जैप-1 ग्राउंड में कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडोत्तोलन का कार्यक्रम इस साल मोरहाबादी मैदान से दूसरी जगह शिफ्ट होने की पूरी संभावना है. मोरहाबादी के बदले इस वर्ष यह कार्यक्रम जैप-1 ग्राउंड में मनाया जा सकता है. वहीं बिरसा मुंडा फुटबॉल स्टेडियम पर भी जिला प्रशासन विचार कर रहा है.

डीसी-एसएसपी ने लिया ग्राउंड का जायजा 



इस सिलसिले रांची उपायुक्त की अगुवाई में जिला प्रशासन की टीम शनिवार को जैप-1 ग्राउंड पहुंची. और व्यवस्था का जायजा लिया. रांची एसएसपी, ट्रैफिक एसपी, एसडीएम रांची, एडीएम लॉ एंड आर्डर, सिविल सर्जन रांची के साथ कई पदाधिकारी भी मौजूद थे.
समारोह में भीड़ जुटने की संभावना 

दरअसल कोरोना संक्रमण को लेकर स्वतंत्रता दिवस समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके, इसलिए इस बार जगह बदलने का फैसला लिया गया है. समारोह में आम लोगों की भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए नई व्यवस्था की जा रही है.

रांची उपायुक्त छवि रंजन ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम सुरक्षित माहौल में संपन्न हो जाए. इसलिये ये कवायद की जा रही है. समारोह में कोरोना संक्रमण को लेकर जारी दिशा- निर्देशों का अनुपालन कराने की हर मुमकिन कोशिश होगी. (रिपोर्ट- ओमप्रकाश)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading