• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • रांची: CM हेमंत ने 12 खिलाड़ियों को सौंपा नियुक्ति पत्र, दीपिका-सलीमा समेत 3 को दिया सम्मान राशि

रांची: CM हेमंत ने 12 खिलाड़ियों को सौंपा नियुक्ति पत्र, दीपिका-सलीमा समेत 3 को दिया सम्मान राशि

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा नियुक्ति सह सम्मान राशि वितरण समारोह में सीधी नियुक्ति के तहत 40 खिलाड़ियों का चयन किया गया और बारह खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र दिये गए

Jharkhand News: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तीरंदाज दीपिका कुमारी को उनके प्रदर्शन के लिये सम्मान राशि भेंट किया. दीपिका की तरफ से उनकी माता गीता कुमारी ने यह सम्मान राशि ग्रहित की. जबकि महिला हॉकी प्लेयर सलीमा टेटे के पिता और बहन ने उनकी तरफ से सम्मान राशि ग्रहण किया. निक्की प्रधान को भी उनके अब तक के प्रदर्शन के लिये सम्मान राशि भेंट की गई. अजय राज को भी तीन लाख की सम्मान राशि भेंट की गई

  • Share this:

    रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के खिलाड़ियों को सम्मानित किया है. मंगलवार को रांची (Ranchi) स्थित प्रोजेक्ट बिल्डिंग के सभागार में नियुक्ति सह सम्मान राशि वितरण समारोह में सीधी नियुक्ति के तहत 40 खिलाड़ियों का चयन किया गया और बारह खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र (Appointment Letter) दिये गए. इस समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) और खेल मंत्री हफीजुल हसन अंसारी मौजूद थे. कार्यक्रम में टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic 2021) में हिस्सा लेने गए राज्य के खिलाड़ियों के परिजन भी उपस्थित थे.

    बता दें कि पहले 28 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र मिल चुका है. मंगलवार को सीएम हेमंत सोरेन द्वारा 12 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र दिया गया. वहीं, मुख्यमंत्री ने तीरंदाज दीपिका कुमारी को उनके प्रदर्शन के लिये सम्मान राशि भेंट किया. दीपिका की तरफ से उनकी माता गीता कुमारी ने यह सम्मान राशि ग्रहित की. जबकि महिला हॉकी प्लेयर सलीमा टेटे के पिता और बहन ने उनकी तरफ से सम्मान राशि ग्रहण किया. निक्की प्रधान को भी उनके अब तक के प्रदर्शन के लिये सम्मान राशि भेंट की गई. अजय राज को भी तीन लाख की सम्मान राशि भेंट की गई.

    मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस अवसर पर अपने संबोधन में कहा कि कोरोना वायरस की चुनौती के बीच सरकार खेल और खिलाड़ियों को लेकर गंभीर है. उन्होंने कहा कि पहली बार खेल पदाधिकारी को नियुक्ति पत्र दिया गया था. अब तक 40 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया जा चुका है. पंचायत स्तर तक खेल के मैदान बनाये जा रहे हैं. राज्य में खेल का अंतराष्ट्रीय पैमाना बनाना चाहते हैं. खेल के क्षेत्र में बच्चियों की भागीदारी अधिक हो.

    सीएम ने कहा कि पढ़-लिख कर डॉक्टर और इंजीनियर बनने से ज्यादा टफ (मुश्किल) है खेल का मैदान
    अभाव में इसे हासिल करना इतना आसान नहीं है. उन्होंने कहा कि टोक्यो ओलंपिक के खिलाड़ियों को कई तरह के उपहार दिए जाएंगे. नियुक्ति पत्र पाने वाले खेल से जुड़े रहेंगे, यह सिर्फ खिलाड़ी का सम्मान है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज