Home /News /jharkhand /

फुटबॉल के मैदान में भी दम दिखाएंगी झारखंड की बेटियां, जमशेदपुर कैंप में निशिमा का अंडर-17 चयन

फुटबॉल के मैदान में भी दम दिखाएंगी झारखंड की बेटियां, जमशेदपुर कैंप में निशिमा का अंडर-17 चयन

U-17 Woman Football Team: रांची की JSSPS की फुटबॉलर निशिमा कुमारी जमशेदपुर कैंप में शामिल हुई हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

U-17 Woman Football Team: रांची की JSSPS की फुटबॉलर निशिमा कुमारी जमशेदपुर कैंप में शामिल हुई हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Jharkhand Sports News: रांची की JSSPS की फुटबॉलर निशिमा कुमारी के अलावा 6 अन्‍य महिला फुटबॉलर को AIFF ने U-17 के लिए जमशेदपुर में चल रहे कैंप में शामिल होने को कहा है. हालांकि, इन 6 लड़कियों को फेडरेशन की ओर से कैंप में शामिल होने को लेकर अभी तक पत्र नहीं मिला है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड की बेटियों ने एक बार फिर से खेल की दुनिया में प्रदेश का नाम ऊंचा किया है. रांची की JSSPS की फुटबॉलर निशिमा कुमारी का चयन अंडर-17 भारतीय महिला फुटबॉल टीम कैंप के लिए किया गया है. धनबाद में ट्रायल के दौरान AIFF की ओर से निशिमा को तुरंत जमशेदपुर में चल रहे कैंप में रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया. इसके बाद निशिमा धनबाद से जमशेदपुर पहुंचकर वहां महिला फुटबॉल टीम कैंप में शामिल भी हो गईं.

निशिमा के साथ ही झारखंड की 6 अन्य फुटबॉलर का चयन भी अंडर-17 भारतीय महिला फुटबॉल टीम कैंप के लिए किया गया है. लेकिन अभी तक इन सभी छह लड़कियों को AIFF की ओर से कैंप में शामिल होने का पत्र नहीं मिला है.

डिफेंस पोजीशन पर खेलती है निशिमा

आपको बता दें कि रांची के ओरमांझी की रहने वाली निशिमा कुमारी फुटबॉल के मैदान में बैक यानी डिफेंस पोजीशन पर खेलती हैं. कैंप के लिए चुनी गई 6 अन्य फुटबॉलर रांची और हजारीबाग समेत आसपास के जिलों की हैं. निशिमा कुमारी अंडर-17 फीफा वर्ल्ड कप में संभावित भारतीय महिला फुटबॉल टीम का हिस्सा बनेंगी. निशिमा के चयन की जानकारी मिलने के बाद जेएसएसपीएस में खुशी का माहौल है. जेएसएसपीएस के खेल पदाधिकारियों ने भी निशिमा के चयन पर खुशी जताई है.

झारखंड में भी चलेगी बुलेट ट्रेन, सर्वे का काम पूरा

ट्रायल के दौरान AIFF K1 की नजर में आईं थीं निशिमा

जानकारी के मुताबिक, धनबाद में ट्रायल के दौरान AIFF K1 सेक्टर की नजर निशिमा के खेल पर पड़ी और उसी समय निशिमा को धनबाद से जमशेदपुर में चल रहे भारतीय महिला फुटबॉल टीम के कैंप में रिपोर्ट करने का निर्देश दे दिया गया. बता दें कि खेल में झारखंड की बेटियां लगातार अपने प्रदर्शन से प्रशंसकों के साथ ही विशेषज्ञों का ध्‍यान भी आकर्षित कर रही हैं. फुटबॉल के अलावा हॉकी, तीरंदाजी जैसी खेल प्रतिस्‍पर्धाओं में भी बेटियों ने प्रदेश का मान-सम्‍मान बढ़ाया है.

Tags: Indian Football Team, Jharkhand news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर