• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • रांची: जमीन पर कब्जा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, हथियार के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

रांची: जमीन पर कब्जा करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, हथियार के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

पुलिस के गिरफ्त में तीनों आरोपी.

पुलिस के गिरफ्त में तीनों आरोपी.

रांची के रातु थाना क्षेत्र (Ratu Police Station Area) में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए 3 आरोपियों को धर दबोचा है. आरोपियों में ऋषिकांत उपाध्याय पलामू का रहने वाला है.

  • Share this:

 रांची. झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) में जमीन कब्जे को लेकर कई गिरोह सक्रिय हो गए हैं. कुछ को तो प्रतिबंधित संगठनों का भी साथ है तो कुछ के पीछे बड़े आपराधिक गिरोह का, जो लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. ऐसे में ये लोग रांची पुलिस (Ranchi Police) के लिए चुनौती पेश कर रहे हैं. अब पुलिस ने ऐसे ही एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार (Arrest) किया है. आरोपियों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं.

रांची के रातु थाना क्षेत्र में पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए 3 आरोपियों को धर दबोचा है. आरोपियों में ऋषिकांत उपाध्याय पलामू का रहने वाला है. इसके अलावा रोहित सिंह भी है, जो मूलरूप से बिहार का निवासी है. इसी तरह तीसरा आरोपी विकास मुंडा है. ये सभी रांची में रंगदारी और जमीन कब्जे जैसे वारदात को अंजाम देते थे. जमीन कब्जे के लिए ये अपराधी मोटी रकम पार्टी से उठाते थे. वहीं, इसके अलावा दहशत का महौल बनाकर लेवी वसूलने का भी काम ये किया करते थे. पुलिस को इनके पास से एक रिवाल्वर और एक पिस्टल और एयर एक देशी कट्टा के अलावा 22 कारतूस और चाकू भी बरामद हुए हैं.

पुलिस कर रही पूछताछ
मामले की जानकारी देते हुए रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि ये गिरोह हाल के दिनों रांची में एक्टिव हो रहा था, जिसकी जानकारी मिलने के बाद कार्रवाई की गई. वहीं, उन्होंने बताया कि इनके पीछे किसका हाथ है. क्या कोई आपराधिक संगठन या फिर कोई प्रतिबंधित संगठन तो नहीं है इसके पीछे, इसकी भी पड़ताल की जा रही है.

खूनी संघर्ष की आशंका
आपको बता दें कि राजधानी में जमीन का खेल शबाब पर है और इसे लेकर लगातार खूनी संघर्ष भी देखने को मिलता है. ऐसे में इस तरह के गिरोह का भंडाफोड़ होना पुलिस के लिए उपलब्धि तो जरूर है लेकिन इसके साथ ही ये एक अलार्मिंग सिचुएशन भी है जिसे पुलिस भी मानती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज