लाइव टीवी

रांची गैंगरेप: नाबालिग आरोपी की मां बोलीं- मर जाने का मन कर रहा है...

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: November 29, 2019, 10:18 PM IST
रांची गैंगरेप: नाबालिग आरोपी की मां बोलीं- मर जाने का मन कर रहा है...
नाबालिग बेटे की करतूत पर मां शर्मिंदा है (Demo Pic)

नाबालिग आरोपी (Accused) की मां कहती हैं कि अब इस उम्र में कहां जाएं, किससे मदद लें, कुछ समझ में नहीं आ रहा. बेटे के चलते अब समाज का सामना करने की हिम्मत नहीं हो रही है. बेटे ने गांव के नाम को भी बदनाम कर दिया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित संग्रामपुर गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है. गांव वाले डरे सहमे हुए हैं और किसी से कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं. संग्रामपुर ही वह गांव हैं, जहां के 12 युवकों को पुलिस ने लॉ छात्रा के साथ गैंगरेप (Gang rape) के मामले में गिरफ्तार किया है. आरोपियों में से एक 17 साल का नाबालिग भी है. इस नाबालिग आरोपी की मां को भरोसा नहीं हो रहा है कि उसके बेटे ने इस तरह की वारदात को अंजाम दिया है.

60 साल की मां के लिए बेटा ही सब कुछ है. पति ने जवानी में अपने से दूर कर दिया, तो मां ने इकलौते बेटे को मजदूरी कर पाल-पोसकर बड़ा किया. नाबालिग आरोपी फिलहाल बीए फर्स्ट ईयर का छात्र है. लेकिन अब उसकी पढ़ाई और मां की उम्मीद, दोनों पर अंधेरा छा गया है. गैंगरेप मामले में नाबालिग आरोपी, पुलिस की गिरफ्त में है. मां ने कहा कि उसका ये सब सुनने के बाद मर जाने का दिल कर रहा है.

पूरे दिन कांके थाने में बेटे की एक झलक पाने के लिए इंतजार करने के बाद गांव लौटीं मां कहती है कि गलत संगत में पड़कर बेटे ने इतनी बड़ी भूल कर दी. दोस्त ने फोनकर बुलाया और वह चला गया. जिसके बाद क्या हुआ, उसे मालूम नहीं. लेकिन जो बात सामने आ रही है, उससे बेटे की करतूत पर मर जाने का मन करता है.

गैंगरेप की घटना से संग्रामपुर गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है
गैंगरेप की घटना से संग्रामपुर गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है


नाबालिग आरोपी की मां ने बताया कि मंगलवार को पूरे दिन बेटे ने उसके साथ धान के खेत में काम किया. और शाम 6 बजे तक घर पर उसके साथ ही था. उसी समय एक फोन आया, जिसके बाद वह घर से निकल गया. रात भर घर नहीं लौटा, किसी दोस्त के घर सो गया. बुधवार पूरे दिन भी बेटे ने कुछ नहीं बताया. लेकिन रात में जब पुलिस आई और उसे गिरफ्तार किया, तो घटना के बारे में जानकारी हुई. अब इस उम्र में कहां जाएं, किससे मदद लें, कुछ समझ में नहीं आ रहा. बेटे के चलते अब समाज का सामना करने की हिम्मत नहीं हो रही है. बेटे ने गांव के नाम को भी बदनाम कर दिया है.

बता दें, मंगलवार शाम पांच बजे कांके थानाक्षेत्र के संग्रामपुर गांव के पास रिंगरोड पर जमशेदपुर की रहने वाली लॉ की छात्रा अपने दोस्त के साथ खड़ी थी. वहां संग्रामपुर गांव के ही दो युवक आए और दोनों के साथ बदतमीजी की. उसके बाद दोनों युवक जबरदस्ती छात्रा को अपने साथ लेकर गांव चले गए. फिर दोनों युवकों ने अपने ही गांव के दस अन्य लड़कों को फोन कर बुलाया और बारी-बारी सभी ने छात्रा के साथ गैंगरेप किया. पुलिस ने सभी 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें- लॉ छात्रा गैंगरेप मामला: एसपी बोले- स्पीडी ट्रायल चलाकर आरोपियों को दिलाएंगे सजा
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 6:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...