अपना शहर चुनें

States

Ranchi News: घर से नाराज होकर भागा था 14 साल का लड़का, 2 महीने बाद मुंबई के हुक्का बार में मिला

रांची पुलिस ने दोनों बच्चों को घर भेज दिया
रांची पुलिस ने दोनों बच्चों को घर भेज दिया

Ranchi Police: लड़के ने बताया कि वह घर से भागकर रांची से ट्रेन पकड़कर सीधा मुंबई पहुंचा. मुंबई में हुक्का बार में पिछले दो महीने से काम कर रहा था.

  • Share this:
रांची. राजधानी रांची (Ranchi) के रातू इलाके से गायब (Missing) 14 साल के लड़के को पुलिस ने मुंबई (Mumbai) में हुक्का बार से बरामद किया. उसके साथ बिहार का भी एक लड़का मिला. दोनों को वहां से रांची लाकर पुलिस ने सीडब्ल्यूसी के समक्ष बयान दर्ज कराया, फिर घर भेज दिया. दोनों लड़कों ने बताया कि वे एक साथ घर से भागे थे और रांची से ट्रेन पकड़कर सीधा मुंबई पहुंचे. मुंबई में हुक्का बार में दो महीने से काम कर रहे थे.

पिता ने दर्ज कराया था अपहरण का केस  

बच्चे के पिता ने बताया कि 14 साल का उनका बेटा 6 नवंबर 2020 को लापता हो गया था. दूसरे दिन 7 नवंबर को उन्होंने रातू थाने में बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. अपहरण की धारा में मामला दर्ज किया गया. लेकिन जांच में पुलिस को कुछ हाथ नहीं लग पा रहा था. लेकिन ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने अपनी निगरानी में एक टीम बनाई और बच्चे को ढूंढ निकाला. बच्चे को 20 जनवरी को मुंबई के एक हुक्का बार से बरामद किया गया.



सीसीटीवी में मिला सुराग 
पुलिस ने बताया कि लापता लड़के को ढूंढ पाना पुलिस के लिए काफी मुश्किल था, क्योंकि दोनों ने किसी भी तरह की तकनीक या मोबाइल का इस्तेमाल नहीं किया था. लेकिन आखिर में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और अन्य तकनीक का इस्तेमाल कर बच्चे का सुराग ढूंढ निकाला. इसके बाद बच्चे के पिता और रातू थाने के दारोगा रविशंकर सिंह मुंबई जाकर बच्चे को बरामद किया.

बेटा मिलने के बाद पिता ने ग्रामीण एसपी नौशाद आलम को धन्यवाद देते हुए पुलिस के प्रति आभार जताया. उधर, इस बेहतर काम के लिए रांची पुलिस की ओर से केस के अनुसंधानकर्ता को पुरस्कृत किया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज