Ranchi News: 10 साल से जमीन पर अवैध कब्जा कर चल रहा रेस्टोरेंट, निगम ने किया सील

रांची नगर निगम अवैध निर्माण के खिलाफ इनदिनों सख्त रवैया अपनाये हुए है.

रांची नगर निगम अवैध निर्माण के खिलाफ इनदिनों सख्त रवैया अपनाये हुए है.

Ranchi News: निगम के अधिकारी ने बताया कि रेस्टोरेंट का नक्शा पास नहीं हुआ था. और बार-बार नोटिस दिए जाने के बावजूद रेस्टोरेंट मालिक लगातार कंस्ट्रक्शन का काम कर रहा था.

  • Share this:
रांची. रांची नगर निगम (Ranchi Municipal Corporation) अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त रवैया अपनाये हुए है. इसी कड़ी में शुक्रवार को निगम ने कार्रवाई करते हुए एक रेस्टोरेंट को सील कर दिया. इस दौरान मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल और निगम की इंफोर्समेंट टीम मौजूद थी.

ये रेस्टोरेंट जिस जमीन पर बना हुआ था, वह जमीन किसी और की थी. पिछले 10 साल से जमीन मालिक लगातार निगम का चक्कर काट रहा था. निगम कोर्ट का फैसला जमीन मालिक के पक्ष आया. जिसके बाद निगम ने कार्रवाई करते हुए रेस्टोरेंट को सील कर दिया.

रांची नगर निगम के टाउन प्लानर श्रीकांत ने बताया कि रेस्टोरेंट का नक्शा पास नहीं हुआ था. और बार-बार नोटिस दिए जाने के बावजूद रेस्टोरेंट मालिक इसकी अनदेखी कर रहा था. वहीं रेस्टोरेंट में लगातार कंस्ट्रक्शन का काम किया जा रहा था. निगम कोर्ट के फैसला के बाद रेस्टोरेंट को सील कर दिया गया.

जमीन मालिक मदन लाल साहू ने बताया कि रेस्टोरेंट संचालक उससे रेंट पर जमीन ली थी. लेकिन 2007 से वह रेंट नहीं दे रहा था. जमीन पर अवैध कब्जा कर लगातार निर्माणकार्य कर रहा था.
हालांकि जमीन मालिक के आरोपों को खारिज करते हुए रेस्टोरेंट संचालक राजीव रंजन ने कहा कि वह निगम की कार्रवाई के खिलाफ कोर्ट का दरबाजा खटखटाएंगे. उन्होंने कहा कि इस जमीन पर उनका परिवार साल 1940 से रह रहा है. जमीन के बदले जमीन मालिक को पैसे भी दिये गये थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज