रांची के मेन रोड इलाके में नगर निगम का छापा, बड़ी संख्या में प्रोपलीन बैग जब्त

मजिस्ट्रेट रामकृष्ण कुमार ने बताया कि इससे पहले धुर्वा इलाके में छापेमारी कर दुकानों से बड़ी रकम वसूले गए थे.

News18 Jharkhand
Updated: May 18, 2018, 3:50 PM IST
रांची के मेन रोड इलाके में नगर निगम का छापा, बड़ी संख्या में प्रोपलीन बैग जब्त
निगम का छापा
News18 Jharkhand
Updated: May 18, 2018, 3:50 PM IST
झारखंड की राजधानी रांची में नगर निगम के द्वारा पॉलीथिन के खिलाफ कार्रवाई जारी है. इसी सिलसिले में निगम की इंफोर्समेंट टीम ने मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में मेन रोड इलाके में छापेमारी की. इस दौरान कई दुकानों से बड़ी संख्या में पॉली प्रोपलीन बैग बरामद किये गये. इन दुकानों पर जुर्माना लगाया गया.

छापेमारी का नेतृत्व कर रहे मजिस्ट्रेट रामकृष्ण कुमार ने बताया कि इससे पहले धुर्वा इलाके में पॉलीथिन के खिलाफ छापेमारी की गई थी और जुर्माने के रूप में दुकानों से बड़ी रकम वसूले गए थे. लेकिन फिर भी पॉलीथिन के इस्तेमाल पर रोक नहीं लग पा रही है. इसलिए ये अभियान चलता रहेगा.

जुर्माना का दंड पाए मेन रोड स्थित एक दुकानदार ने कहा कि उन्हें पॉलीबैग के बैन की जानकारी तो थी लेकिन पॉली पॉलीमर के बैन की जानकारी नहीं थी.

रांची नगर निगम की ये कवायद राजधानी को स्वच्छ व प्रदूषणमुक्त बनाने को लेकर है. सरकार ने इसी के मद्देनजर सूबे में पॉलीथिन पर बैन लगा रखा है. बावजूद इसके चोरी-छिपे पॉलीथिन का इस्तेमाल जारी है.

(ओमप्रकाश की रिपोर्ट)

 
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Jharkhand News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर