Assembly Banner 2021

Ranchi News: डॉ. शंभु प्रसाद सिंह रांची आईएमए के अध्यक्ष निर्वाचित, डॉ. वीके जैन को हराया

प्रतिद्वंद्वी डॉ. वीके जैन को 372 वोट मिले. वहीं, एक वोट को रद्द कर दिया गया.

प्रतिद्वंद्वी डॉ. वीके जैन को 372 वोट मिले. वहीं, एक वोट को रद्द कर दिया गया.

मुख्य चुनाव पदाधिकारी डॉ. संजय कुमार (Dr. Sanjay Kumar) ने बताया कि वोटिंग में कुल 779 वोट पड़े. वहीं, डॉ. शंभू प्रसाद सिंह को 406 और दूसरे उम्मीदवार डॉ. वीके जैन को 372 वोट मिले.

  • Share this:
रांची. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (Indian Medical Association) की रांची शाखा के अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में कांके जेनरल हॉस्पिटल (Kanke General Hospital) के संस्थापक डॉ शंभू प्रसाद सिंह निर्वाचित घोषित हुए हैं. करमटोली स्थित IMA भवन में हुए मतदान में  कुल पड़े 779 वोट में से  406 वोट डॉ. शंभू प्रसाद सिंह (Dr. Shambhu Prasad Singh) को मिले. जबकि प्रतिद्वंद्वी डॉ. वीके जैन को 372 वोट मिले. वहीं, एक वोट को रद्द कर दिया गया.

मुख्य चुनाव पदाधिकारी डॉ. संजय कुमार ने बताया कि वोटिंग में कुल 779 वोट पड़े. वहीं, डॉ. शंभू प्रसाद सिंह को 406 और दूसरे उम्मीदवार डॉ. वीके जैन को 372 वोट मिले. इस तरह 34 वोट के अंतर से डॉ. शंभू प्रसाद सिंह ने आइएमए रांची के अध्यक्ष पद के चुनाव में जीत हासिल की है. जीत की औपचारिक घोषणा के बाद चुनाव अधिकारी ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ. शंभू प्रसाद सिंह को जीत का प्रमाण पत्र दिया.

सचिव पद पर उनका निर्वाचन निर्विरोध हुआ था
डॉ. शंभू प्रसाद सिंह काफी मिलनसार और चिकित्सक समुदाय में लोकप्रिय हैं, क्योंकि अक्सर वह डॉक्टरों और मेडिकल समुदाय के हितों के लिए मुखर रहते हैं. अध्यक्ष निर्वाचित होने से पूर्व वह आइएमए रांची के सचिव थे. सचिव पद पर उनका निर्वाचन निर्विरोध हुआ था.
सात साल बाद हुआ अध्यक्ष पद के लिए चुनाव


मतगणना की औपचारिक घोषणा के बाद रांची आईएमए के अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद डॉ. शंभू प्रसाद सिंह ने उन सभी को धन्यवाद दिया, जिन्होंने उनमें विश्वास जताया. साथ ही उन लोगों को भी शुक्रिया कहा जिसने उनके प्रतिद्वंदी को वोट दिया. उन्होंने कहा कि पहले भी अपने दायित्व का निर्वाह ईमानदारी से किया है और आगे भी करेंगे. वहीं, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन को डॉक्टरों के हितों की रक्षा करने वाली संस्था बताते हुए डॉ. शंभू प्रसाद सिंह ने कहा कि रांची आईएमए को आदर्श बनाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज