Ranchi News: 15 दिनों तक किसी से भी नहीं मिलेंगे शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो, जानें कब संभालेंगे मंत्रालय

लगभग 9 महीने तक डॉक्टरों की निगरानी में रहने के बाद 14 जून को वे रांची पहुंचे.

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Jagarnath Mahato) अक्टूबर 2020 में कोरोना से संक्रमित हो गए थे. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • Share this:
रांची. शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो (Jagarnath Mahato) कोरोना वायरस को मात देकर सोमवार को चेन्नई से रांची (Chennai To Ranchi) लौट आए. लगभग 9 महीने तक डॉक्टरों की निगरानी में रहने के बाद 14 जून को वे रांची पहुंचे. वे अभी भी डॉक्टरों की निगरानी में हैं. जगरनाथ महतो के पीएस ने जानकारी दी कि वे एहतियात के तौर पर अगले 15 दिनों तक वह लोगों से मुलाकात नहीं करेंगे. डॉक्टरों (Doctors) की सलाह के अनुसार, फिलहाल वह सुरक्षा का ध्यान रखेंगे. लेकिन 15 दिनों के बाद फिर से वह अपने मंत्रालय को संभालने के लिए लोगों के बीच आ सकेंगे.

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो अक्टूबर 2020 में कोरोना से संक्रमित हो गए थे. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए चेन्नई के एमजीएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लगभग 9 महीने तक डॉक्टरों की निगरानी में रहने के बाद 14 जून को वे रांची पहुंचे. उनके भाई बैद्यनाथ महतो ने कहा कि कोरोना को मात देकर टाइगर लौट आया है. उनके क्षेत्र के लोगों में भी खुशी है. मंत्री को लाने के लिए एक चार्टड प्लेन भेजा गया था. प्लेन ने सोमवार की सुबह नौ बजे चेन्नई के लिए उड़ान भरा था. मंत्री को लाने रिम्स क्रिटिकल केयर विभागाध्यक्ष डॉ. पीके भट्टाचार्य और मेडिसिन विभाग के डॉ.अजीत डुंगडुंग भी गए थे. वे वहां मंत्री की सघन जांच करने और संतुष्ट होने के बाद शिक्षा मंत्री को अपनी देखरेख में ही चार्टड प्लेन से लेकर रांची लौटे.

चौथी बार डुमरी से विधायक बने
मंत्री 2020 के सितंबर महीने के अंतिम सप्ताह में कोरोना से संक्रमित हुए थे. उसके बाद उन्हें रांची के मेडिका अस्पताल में गंभीरावस्था में भर्ती कराया गया था. स्वास्थ्य की बिगड़ती स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पहल पर एमजीएम चेन्नई के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम रांची बुलाई गई थी. पहली बार 2000 में समता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था, लेकिन वे चुनाव हार गए थे. इसके बाद 2005 में जेएमएम में इन्हें डुमरी से अपना प्रत्याशी बनाया. उसके बाद से लगातार चौथी बार डुमरी से विधायक बने.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.