• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Ranchi News: हाईकोर्ट ने पूर्व MLA संजीव सिंह को वापस धनबाद कारागार भेजने का दिया आदेश

Ranchi News: हाईकोर्ट ने पूर्व MLA संजीव सिंह को वापस धनबाद कारागार भेजने का दिया आदेश

 उन्होंने बताया था कि इसके बाद भी संजीव सिंह को दुमका जेल में ही रखा गया है.

उन्होंने बताया था कि इसके बाद भी संजीव सिंह को दुमका जेल में ही रखा गया है.

इस मामले में उच्च न्यायालय (High Court) ने दोनों पक्षों की ओर से बहस पूरी होने के बाद पांच जुलाई को फैसला सुरक्षित रख लिया था. शुक्रवार को अदालत ने संजीव सिंह को दुमका जेल से धनबाद जेल वापस लाने का आदेश दिया.

  • Share this:
    रांची. झारखंड उच्च न्यायालय (Jharkhand High Court) ने पूर्व विधायक संजीव सिंह (Sanjeev Singh) को दुमका कारागार से वापस धनबाद के कारागार (Dhanbad Prison) भेजने का शुक्रवार को आदेश दिया. न्यायमूर्ति एसके द्विवेदी की पीठ ने इस मामले में पूर्व विधायक को वापस धनबाद कारागार भेजने के निचली अदालत के आदेश का अनुपालन दो सप्ताह में सुनिश्चित करने का आदेश दिया है. ज्ञात हो कि धनबाद की निचली अदालत ने संजीव सिंह को दुमका से धनबाद जेल वापस लाने का राज्य सरकार को आदेश दिया था. इस मामले में उच्च न्यायालय ने दोनों पक्षों की ओर से बहस पूरी होने के बाद पांच जुलाई को फैसला सुरक्षित रख लिया था. शुक्रवार को अदालत ने संजीव सिंह को दुमका जेल से धनबाद जेल वापस लाने का आदेश दिया.

    पूर्व में सुनवाई के दौरान अधिवक्ता चंचल चौन ने अदालत को बताया था कि विचाराधीन कैदी को किसी दूसरी जेल में भेजने से पहले संबंधित निचली अदालत से अनुमति लेना अनिवार्य है. लेकिन इस मामले में बिना निचली अदालत के अनुमति के ही संजीव सिंह को धनबाद जेल से दुमका जेल भेज दिया गया. संजीव सिंह को दुमका भेजने के बाद सरकार की ओर से निचली अदालत से अनुमति मांगी गई लेकिन अदालत ने उनका आवेदन खारिज कर संजीव सिंह को वापस धनबाद जेल लाने का आदेश दिया था. उन्होंने बताया था कि इसके बाद भी संजीव सिंह को दुमका जेल में ही रखा गया है. इस मामले में संजीव सिंह व सरकार दोनों ने उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की थी.

    धनबाद से भेजा गया था दुमका
    दरअसल, झरिया के पूर्व विधायक संजीव सिंह पर अपने चचेरे भाई नीरज सिंह की हत्या का आरोप है. इसी मामले में संजीव सिंह जेल में बंद है. धनबाद जेल प्रशासन ने जेल आइजी के निर्देश पर 21 फरवरी, 2021 को धनबाद से दुमका जेल शिफ्ट कर दिया था. संजीव सिंह की पत्नी और झारखंड प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य रागिनी सिंह ने राजनीतिक दबाव में दुमका जेल शिफ्ट करने का आरोप लगाया था। उनका आरोप नीरज की पत्नी और झरिया की कांग्रेस विधायक पूर्णिमा सिंह पर था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज