Home /News /jharkhand /

Ranchi News: मेरठ की प्रियंका गोस्वामी ने तोड़ा भावना जाट का रिकॉर्ड, टोक्यो ओलंपिक में किया प्रवेश

Ranchi News: मेरठ की प्रियंका गोस्वामी ने तोड़ा भावना जाट का रिकॉर्ड, टोक्यो ओलंपिक में किया प्रवेश

एथलेटिक्स को जीवन का हिस्सा बनाकर वह हर दिन रेस वॉक करती रही.

एथलेटिक्स को जीवन का हिस्सा बनाकर वह हर दिन रेस वॉक करती रही.

बचपन से एथलेटिक्स के प्रति आकर्षित रही प्रियंका गोस्वामी (Priyanka Goswami) पिछली बार सिर्फ 34 सेकंड से मेडल पाने से पिछड़ गई थी. अपने स्कूल जीवन को याद करते हुए प्रियंका कहती हैं कि साल 2006 में वो 6वीं क्लास में पढ़ती थी.

रांची. कहते हैं प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती है. बस ईमानदारी से प्रयास करने की जरूरत होती है जो आपकी कामयाबी की राह को आसान कर देती है. कुछ ऐसा ही कर दिखाया है उत्तर प्रदेश के मेरठ (Meerut) निवासी एथलीट प्रियंका गोस्वामी (Priyanka Goswami) ने. रांची में चल रहे नेशनल एथलेटिक्स चैम्पियनशिप के रेस वॉक में प्रियंका गोस्वामी ने 20 किलोमीटर की दूरी महज 1 घंटा 28 मिनट 45 second में पूरी की है. इसके साथ ही प्रियंका ने भावना जाट (Bhavna Jat) के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए टोक्यो ओलंपिक में भी प्रवेश कर लिया है. मेरठ की रहने वाली प्रियंका गोस्वामी स्नातक पास है और उसका रेस वॉक के प्रति रुझान बचपन से ही है.

बचपन से एथलेटिक्स के प्रति आकर्षित रही प्रियंका गोस्वामी पिछली बार सिर्फ 34 सेकंड से मेडल पाने से पिछड़ गई थी. अपने स्कूल जीवन को याद करते हुए प्रियंका कहती है कि साल 2006 में वो 6वीं क्लास में पढ़ती थी. उस समय उसने स्कूल प्रेयर के समय टीचर राजीव जिंदल की प्रेरणा से जिमनास्टिक में प्रवेश किया था. बाद में स्कूल कॉम्पटिशन से लेकर जिला, स्टेट और नेशनल लेवल में भाग लेना शुरू कर दिया. एथलेटिक्स को जीवन का हिस्सा बनाकर वह हर दिन रेस वॉक करती रही.

इस एचिवमेंट पर उनके कोच गुरमीत सिंह ने खुशी जताई है
फिजिकल रनिंग में हमेशा फस्ट करने वाली प्रियंका ओलंपिक की तैयारी में जुट गई है. पंजाब युनिवर्सिटी पटियाला से स्नातक पास करने वाली प्रियंका का मानना है कि ओलंपिक में मैडल लाना उसका लक्ष्य है. प्रियंका गोस्वामी को नेशनल एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में गोल्ड मैडल मिलने से पहले हाल ही में रानी लक्ष्मीबाई अवार्ड से नवाजा गया था. प्रियंका उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर सागरी की रहने वाली है. वह वर्तमान में मेरठ में अपने माता-पिता और छोटे-भाई के साथ रहती है. प्रियंका गोस्वामी धोनी की फैन है और रांची में वो उनसे मिलना चाहती है. इस एचिवमेंट पर उनके कोच गुरमीत सिंह ने खुशी जताई है.

Tags: Jharkhand news, Meerut news, Ranchi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर