लाइव टीवी

रांची से पटना के लिए 1 जून से चलेगी जनशताब्दी एक्सप्रेस, झारखंड से गुजरेंगी 7 और ट्रेनें
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: May 21, 2020, 1:53 PM IST
रांची से पटना के लिए 1 जून से चलेगी जनशताब्दी एक्सप्रेस, झारखंड से गुजरेंगी 7 और ट्रेनें
रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन 1 जून से शुरू होगा (फाइल फोटो)

जनशताब्दी एक्सप्रेस (Ranchi-Patna Janshatabdi Express) सुबह छह बजे पटना से चलकर दोपहर दो बजे रांची स्टेशन पहुंचती है. फिर यही ट्रेन 2.15 बजे रांची स्टेशन से खुलकर रात 10 बजे पटना स्टेशन पहुंचती है.

  • Share this:
रांची. लॉकडाउन (Lockdown) के कारण बंद ट्रेन सेवा (Train Service) अब फिर शुरू होने वाली है. श्रमिक स्पेशल ट्रेन और राजधानी स्पेशल ट्रेन के बाद एक जून से देशभर में सौ जोड़ी ट्रेनें चलेंगी. इसके तहत रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस भी एक जून से चलेगी. यह ट्रेन रांची स्टेशन से पुराने समय पर प्रतिदिन पटना के लिए खुलेगी.

रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस सुबह छह बजे पटना से चलकर रांची स्टेशन दो बजे पहुंचती है. फिर यही ट्रेन 2.15 बजे रांची स्टेशन से पटना के लिए खुलती है, जो रात 10 बजे पटना स्टेशन पहुंचती है. इसके अलावा देश के अन्य राज्यों से खुलने वाली सात ट्रेनें भी एक जून से झारखंड होकर गुजरेंगी. उन ट्रेनों में भी राज्य के लोगों को सफर करने का मौका मिलेगा.

झारखंड से गुजरने वाली ट्रेनें



अमृतसर-कोलकाता एक्सप्रेस, हावड़ा-सिकंदराबाद फलकनुमा एक्सप्रेस, अहमदाबाद -हावड़ा एक्सप्रेस, टाटानगर-दानापुर एक्सप्रेस, हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस, हावड़ा-यशवंतपुर दुरंतो एक्सप्रेस, हावड़ा-बरबिल जनशताब्दी एक्सप्रेस.



धनबाद होकर हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस, हावड़ा-जोधपुर एक्सप्रेस और कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस के रूट और समय पर ट्रेनें चलेंगी. इसी तरह गोमो होकर पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के रूट पर ट्रेन चलाई जाएगी. रांची-पटना जनशताब्दी के रूट पर भी ट्रेन चलेगी. यह ट्रेन भी गोमो होकर चलेगी. इसके अलावा टाटा नगर से दानापुर के लिए चलने वाली रूट पर भी स्पेशल ट्रेन चलेगी. इसके अलावा हावड़ा-बड़बिल एक्सप्रेस, हावड़ा-मुंबई मेल, हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस के रूट पर पहले से चल रही ट्रेनों के रूटों पर भी स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. ये तीनों ट्रेन टाटा नगर होकर चलेंगी. स्पेशल ट्रेनों का समय भी नियमित चलने वाली ट्रेनों के आधार पर तय किया गया है.

टिकटों की बुकिंग केवल ऑनलाइन  

रांची रेलमंडल के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी नीरज कुमार ने कहा कि इन ट्रेनों के लिए टिकटों की बुकिंग केवल ऑनलाइन होगी. स्टेशन के काउंटर से टिकट नहीं मिलेगा. लोग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर आज से टिकट बुक कर सकेंगे.

फिलहाल रांची स्टेशन से सप्ताह में दो ट्रेनें नई दिल्ली के लिए खुलती हैं. नई दिल्ली से भी दो ट्रेन रांची आती हैं.

इनपुट- भुवन किशोर झा

ये भी पढ़ें- झारखंड में 290 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, चतरा औरेंज जोन में हुआ शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 1:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading