लाइव टीवी

हैदराबाद एनकाउंटर के बाद रांची गैंगरेप मामले में उठी जल्द इंसाफ की मांग

News18 Jharkhand
Updated: December 6, 2019, 5:27 PM IST
हैदराबाद एनकाउंटर के बाद रांची गैंगरेप मामले में उठी जल्द इंसाफ की मांग
रांची पुलिस ने लॉ छात्रा से गैंगरेप के मामले में सभी 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. (सांकेतिक तस्वीर)

योग गुरु राफिया नाज (Rafia Naz) का कहना है कि लॉ छात्रा गैंगरेप (Law Student Gang Rape) मामले में भी आरोपियों को हैदराबाद से भी कठोर सजा मिलनी चाहिए.

  • Share this:
रांची. हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप और मर्डर के आरोपियों को मुठभेड़ में मार गिराने के बाद रांची में लॉ छात्रा से गैंगरेप (Law Student Gang Rape) के मामले में जल्द इंसाफ (Justice) की मांग उठने लगी है. समाजसेवी सीता स्वांसी ने हैदराबाद एनकाउंटर (Hyderabad Encounter) को उचित ठहराते हुए कहा कि लॉ छात्रा गैंगरेप मामले में कानूनी प्रक्रिया जल्द पूरी कर इंसाफ होना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोर्ट और कानून की लंबी प्रक्रिया से लोगों का भरोसा टूटता है. योग गुरु राफिया नाज का कहना है कि लॉ छात्रा गैंगरेप मामले में भी आरोपियों को हैदराबाद से भी कठोर सजा मिलनी चाहिए.

आईजी और सीआइडी को किया तलब

इधर, शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट ने लॉ छात्रा गैंगरेप मामले में कहा कि कोर्ट इस मामले को डोरंडा रेपकांड जैसे हाल पर नहीं छोड़ेगी. कोर्ट पल-पल का अपडेट लेती रहेगी. हालांकि कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा कि डीजीपी द्वारा उस इलाके में सतर्कता बरतने का आश्वासन देने के बाद भी टीओपी के पास गोली चलना सवाल खड़ा करता है. राज्य सरकार पर नाराजगी जताते हुए कोर्ट ने कहा कि यह दुखद है कि लॉ यूनिवर्सिटी के बाहर सड़क पर स्ट्रीट लाइट लगवाने के लिए उस संस्थान से पैसे मांगा जा रहा है, जो खुद पैसे की तंगी से जूझ रही है. अदालत ने सीसीटीवी सहित अन्य सुरक्षा के उपाय करने का निर्देश दिया. इसके लिए आईजी और सीआइडी को तलब किया है.

इस मामले में झारखंड पुलिस के प्रवक्ता एमएल मीणा ने कहा कि गैंगरेप के सभी बारह आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. तेजी से जांच चल रही है. कानून के अनुसार आरोपियों को सजा दिलायी जाएगी.

अगवा कर किया था गैंगरेप 

बता दें कि बीते 26 नवंबर की शाम पांच बजे रांची के कांके थानाक्षेत्र के संग्रामपुर गांव के पास लॉ की छात्रा अपने मित्र के साथ रिंग रोड पर खड़ी थी. तभी वहां संग्रामपुर गांव के दो युवक और दोस्त के साथ मारपीट कर छात्रा को अगवा कर अपने साथ लेकर चले गये. आरोपियों ने पास के ईंटभट्टा में गांव के दस अन्य युवकों को बुलाकर छात्रा से गैंगरेप किया. बाद में आरोपियों ने पीड़िता को रिंग रोड पर लाकर छोड़ दिया. दूसरे दिन पीड़िता ने इस मामले में कांके थाना में केस दर्ज कराया. जिसके बाद पुलिस ने त्वरीत कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया.

(इनपुट- नौशाद आलम, नीरज नयन चौधरी)ये भी पढ़ें- रांची गैंगरेप: छात्र-छात्राओं में दिखा आक्रोश, राजभवन तक निकाला कैंडल मार्च

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 5:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर