Home /News /jharkhand /

रांची: यहां के लोगों को नहीं मालूम कि किस थाने में आता है उनका मोहल्ला, खुद को कहते हैं लापतागंज का वासी

रांची: यहां के लोगों को नहीं मालूम कि किस थाने में आता है उनका मोहल्ला, खुद को कहते हैं लापतागंज का वासी

कच्चे रास्ते भी कीचड़ से सन जाते हैं जिस कारण एम्बुलेंस तक मोहल्ले में नहीं आ पाती है.

कच्चे रास्ते भी कीचड़ से सन जाते हैं जिस कारण एम्बुलेंस तक मोहल्ले में नहीं आ पाती है.

इस मोहल्ले में न ही सड़क है और न ही नाली. ऐसे में बारिश (Rain) के मौसम में इस इलाके में लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो जाता है. इलाके के लोग अब काफी परेशान हो गए हैं.

रांची. रांची के हटिया इलाके (Hatia Areas) में एक ऐसा मोहल्ला (Mohalla) है जो करीब 10 वर्ष पहले अस्तित्व में आया था, लेकिन यहां के लोग आज भी अपने पते से अंजान हैं. इस वजह से ही वे खुद को लापतागंज मोहल्ले के निवासी बताते हैं. वजह है कि इनका मोहल्ला किस थाना क्षेत्र में है इसकी जानकारी इन्हें नहीं है. वहीं, ये इलाका निगम क्षेत्र में तो जरूर है लेकिन वार्ड नंबर क्या है इन्हें नहीं ये भी जानकारी नहीं है. जबकि रांची नगर निगम (Ranchi Municipal Corporation) भले इस मोहल्ले के वासियो से होल्डिंग टैक्स वसूलती है. बावजूद इसके इस मोहल्ले में मूलभूत सुविधाएं देने से कन्नी काटती है. इसके कारण इस मोहल्ले के लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं.

जानकारी के मुताबिक, इस मोहल्ले में न ही सड़क है और न ही नाली. ऐसे में बारिश के मौसम में इस इलाके में लोगों का घर से निकलना दूभर हो जाता है. इलाके के लोग अब काफी परेशान हो गए हैं. कौशलेंद्र कुमार शर्मा, अरुण कुमार भारती और सत्य कुमार भारती का कहना है कि वे हटिया विधानसभा के मतदाता हैं और मताधिकार का भी इस्तेमाल करते हैं, लेकिन विधायक महोदय इसे अपना क्षेत्र नहीं मानते हैं. वहीं, वार्ड पार्षद भी इसे अपना इलाका मानने से इनकार करते हैं. जिस कारण सरकारी योजनाओं का लाभ इन्हें नहीं मिल पाता. वहीं, बारिश के मौसम में आए दिन बिजली के तार कट कर गिर जाते हैं, जिससे करंट लगने का खतरा रहता है. वहीं, कच्चे रास्ते भी कीचड़ से सन जाते हैं जिस कारण एम्बुलेंस तक मोहल्ले में नहीं आ पाती है.

विधानसभा क्षेत्र को नोटिफाई नहीं किया गया है
 बहरहाल राजधानी में जब ये हालात हैं तो आप समझ सकते हैं कि प्रदेश के दूसरे हिस्सों का हाल क्या होगा. ये आप खुद समझ सकते हैं. मोहल्ले के लोग अपने घर के पते में न थाना क्षेत्र लिख सकते हैं और न ही वार्ड. वहीं बीते दिनों में इलाके चोरी की वारदातें भी काफी होती थीं. लेकिन थाना क्षेत्र न होने से थानों में मामला तक दर्ज नहीं होता था. इसके बाद खबरें सामने आने के बाद और न्यूज़18 ने प्रमुखता से मामले को उठाया था. तब इलाके के लोगों को जगन्नाथपुर थाना और तुपुदना ओपी में प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए कहा गया. लेकिन अबतक इस इलाके के थाने, वार्ड और विधानसभा क्षेत्र को नोटिफाई नहीं किया गया है.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर