वर्ल्‍ड कप टीम में धोनी के चयन से रांची के क्रिकेटरों में खुशी, बोले- फिर दोहराएगा 2011 वाला इतिहास

युवा क्रिकेटरों का कहना है कि धोनी काफी अच्छी तरह से प्रेशर को हेंडल करते हैं. साथ ही विकेट के पीछे से बॉलर्स को काफी मदद भी पहुंचाते हैं.

News18 Jharkhand
Updated: April 15, 2019, 8:06 PM IST
वर्ल्‍ड कप टीम में धोनी के चयन से रांची के क्रिकेटरों में खुशी, बोले- फिर दोहराएगा 2011 वाला इतिहास
एमएस धोनी (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: April 15, 2019, 8:06 PM IST
भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी- 2019 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस टीम में रांची के राजकुमार महेन्द्र सिंह धोनी को भी शामिल किया गया है. इससे रांची के युवा क्रिकेटरों में खुशी है. इनका दावा है कि माही के लंबे अनुभव का लाभ टीम इंडिया को मिलेगा और टीम एक बार फिर 2011 वाला इतिहास दोहराएगी. युवा क्रिकेटरों का कहना है कि धोनी काफी अच्छी तरह से प्रेशर को हेंडल करते हैं. साथ ही विकेट के पीछे से बॉलर्स को काफी मदद भी पहुंचाते हैं. इसका लाभ वर्ल्‍ड कप मैच के दौरान देखने को मिलेगा.

बता दें कि विराट कोहली की कप्‍तानी में 15 खिलाड़ि‍यों के नाम जारी किए गए हैं. इस टीम में अंबाती रायडू और रिषभ पंत के नाम नहीं हैं. चयनकर्ताओं ने दिनेश कार्तिक और रवींद्र जडेजा पर भरोसा जताया है. चयनसमिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने बताया कि कप्‍तान विराट कोहली को चुना गया है. 'हिटमैन' रोहित शर्मा को उपकप्‍तानी की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है. टीम में पांच विशेषज्ञ बल्‍लेबाज, दो विकेटकीपर-बल्‍लेबाज, तीन स्पिनर, दो सीम ऑलराउंडर और तीन तेज गेंदबाज हैं.



टीम इंडिया में बल्‍लेबाज के रूप में विराट कोहली, रोहित शर्मा, केदार जाधव, शिखर धवन और केएल राहुल हैं. वहीं विकेटकीपर बल्‍लेबाज के रूप में एमएस धोनी और दिनेश कार्तिक को लिया गया है. युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा पर स्पिन का दारोमदार है. मोहम्‍मद शमी, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह तेज गेंदबाजी का जिम्‍मा उठाएंगे. विजय शंकर और हार्दिक पंड्या बल्‍लेबाजी के साथ ही तेज गेंदबाजी में भी योगदान करेंगे.

इंग्‍लैंड में अगले महीने शुरू होने वाले वर्ल्‍ड कप के लिए टीम में विराट और रोहित के अलावा अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी को भी जगह मिली है. उन्‍होंने 2011 में टीम इंडिया को वर्ल्‍ड कप दिलाया था, तो 2015 में उनके कप्‍तान रहते हुए टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड में खेले गए इस महाकुंभ के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. हालांकि सेमीफाइनल में टीम इंडिया को ऑस्‍ट्रेलिया से हार झेलनी पड़ी थी.

इनपुट- अजय लाल

ये भी पढ़ें- झारखंड में महेंद्र सिंह धोनी ने दिया सबसे ज्‍यादा टैक्‍स, आयकर विभाग ने किया सम्मानित

महेंद्र सिंह धोनी को रिटायर करने के लिए तैयार नहीं रांची में माही के फैन्स 
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार