चड्डी-बनियान पहनकर देते वारदात को अंजाम, यूपी से लेकर महाराष्ट्र तक हैं इनके कनेक्शन

एसपी के मुताबिक इस गिरोह की खासियत ये है कि जिस जगह पर ये अपना ठिकाना बनाते हैं, वहां वारदात को अंजाम नहीं देते हैं. ये अपने रहने वाले स्थान से दूर दूसरे शहर में रेकी कर चोरी और लूट को अंजाम देते हैं.

Manoj Kumar | News18 Jharkhand
Updated: August 20, 2019, 8:58 AM IST
चड्डी-बनियान पहनकर देते वारदात को अंजाम, यूपी से लेकर महाराष्ट्र तक हैं इनके कनेक्शन
चड्डी-बनियान गैंग के पांच सदस्य गिरफ्तार
Manoj Kumar
Manoj Kumar | News18 Jharkhand
Updated: August 20, 2019, 8:58 AM IST
रांची पुलिस ने एक अनूठे आपराधिक गिरोह का पर्दाफाश किया. पुलिस ने इस गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार (Arrest) किया. ये लोग चड्डी और बनियान पहनकर आपधारिक वारदातों (Crime) को अंजाम देता थे. इतना ही नहीं जिस घर में लूट या डकैती को अंजाम देते थे, उस घर में पेट पूजा भी करते थे.

ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि इनकी गिरफ्तारी बिहार के क्यूल जंक्शन से हुई. पिछले महीने की 19 तारीख को रांची के कांके के अरसंडे में इनलोगों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था. इस सिलसिले में कांके थाना में प्राथमिकी दर्ज हुई थी. बाद में मामले की तफ्तीश में यह बात सामने आयी कि घटना को चड्डी- बनियान गिरोह ने अंजाम दिया.

क्यूल जंक्शन से हुई गिरफ्तारी 

पुलिस ने लूटकांड के उद्भेदन के लिए टेक्निकल सेल का सहारा लिया और छापेमारी कर पांच बदमाशों को क्यूल जंक्शन से गिरफ्तार किया. पुलिस ने इनके पास लूटे हुए चांदी के सामान, 55 हजार रुपये, नकद और मोबाइल बरामद किये. इनमें से तीन उत्तर प्रदेश, एक मध्यप्रदेश और एक महाराष्ट्र के रहने वाले हैं.

एसपी के मुताबिक इस गिरोह की खासियत ये है कि जिस जगह पर ये अपना ठिकाना बनाते हैं, वहां वारदात को अंजाम नहीं देते हैं. ये अपने रहने वाले स्थान से दूर दूसरे शहर में रेकी कर चोरी और लूट को अंजाम देते हैं. गिरोह के सदस्य वारदात के वक्त चड्डी- बनियान पहनते हैं. पकड़े जाने से बचने के लिए ये लोग ऐसा करते हैं.

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! झारखंड के 3 नये मेडिकल कॉलेजों में इसी सत्र से शुरू होगी पढ़ाई

25 साल बाद चक्रधरपुर में बाढ़ का मंजर, 500 से ज्यादा लोग राहत शिविरों में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 8:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...