Home /News /jharkhand /

रांची: जमीन मालिक से रंगदारी मांगने पहुंचे 5 पीएलएफआई उग्रवादी पुलिस के हत्थे चढ़े

रांची: जमीन मालिक से रंगदारी मांगने पहुंचे 5 पीएलएफआई उग्रवादी पुलिस के हत्थे चढ़े

रांची पुलिस ने रंगदारी मांगने पहुंचे 5 पीएलएफआई उग्रवादी को गिरफ्तार किया.

रांची पुलिस ने रंगदारी मांगने पहुंचे 5 पीएलएफआई उग्रवादी को गिरफ्तार किया.

Ranchi News: रांची के खरसीदाग ओपी इलाके में अपनी जमीन पर काम करा रहे व्यक्ति के पास पीएलएफआई के उग्रवादी अचानक आ धमके और उससे रंगदारी मांगने लगे. पीएलएफआई उग्रवादी प्रति डिसमिल दो लाख रुपए की मांग करने लगे. इस दौरान उग्रवादियों ने जमीन मालिक द्वारा जमीन कर कराई जा रही बाउंड्री को भी तोड़ दिया. हालांकि पुलिस ने पांचों उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड में जमीन के खेल में पीएलएफआई की एंट्री कोई नई बात नहीं है. लेकिन अब पीएलएफआई उग्रवादी जमीन विवाद में किसी एक पक्ष के समर्थन में नहीं आ रहे, बल्कि जमीन मालिकों से सीधे रंगदारी मांगने शहरों का रुख कर रहे हैं. इसका खुलासा रांची के खरसीदाग ओपी के द्वारा किया गया. पुलिस ने 5 पीएलएफआई उग्रवादियों को धर दबोचा. गिरफ्तार उग्रवादियों में जेल में बंद कुख्यात जेठा का भाई भी शामिल है.

रांची के खरसीदाग ओपी इलाके में अपनी जमीन पर काम करा रहे व्यक्ति के पास पीएलएफआई के उग्रवादी अचानक आ धमके और उससे रंगदारी मांगने लगे. पीएलएफआई उग्रवादी प्रति डिसमिल दो लाख रुपए की मांग करने लगे. इस दौरान उग्रवादियों ने जमीन मालिक द्वारा जमीन कर कराई जा रही बाउंड्री को भी तोड़ दिया. वहीं उग्रवादी लगातार धमकी भी दे रहे थे. इस दौरान जमीन मालिक मजदूरों को देने वाले 45 हज़ार रुपए उग्रवादियों को दे दिए. तभी पुलिस को भी मामले की जानकारी मिली. जिसके बाद खरसीदाग ओपी पुलिस मौके पर पहुंची और पांचों पीएलएफआई उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया.

रंगदारी मांगने पहुंचे 5 पीएलएफआई उग्रवादी पुलिस के हत्थे चढ़े. लेकिन दो अन्य उग्रवादी वहां से फरार होने में कामयाब रहे. मामले की जानकारी देते हुए ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में पीएलएफआई के जेठा कच्छप का भाई महावीर कच्छप भी शामिल है. जेठा के बाद अब वह इलाके में सक्रिय हो रहा था. वहीं गिरफ्तार आरोपियों का अपराधियों का आपराधिक इतिहास भी रहा है.

गिरफ्तार उग्रवादियों में जेम्स एक्का, महादेव कच्छप, गोपी नायक, संतोष कच्छप और सिकंदर महतो शामिल हैं. इस मामले में पुलिस को आशंका है कि महावीर कच्छप को जेल में बंद जेठा कच्छप निर्देश दे सकता है, क्योंकि फिर से संगठन को इलाके में मजबूत करने की उनकी योजना है.

आपके शहर से (रांची)

रांची
रांची

Tags: Jharkhand news, Naxalism, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर