Home /News /jharkhand /

रांची में पुलिस के हत्थे चढ़े PLFI के दो नक्सली, कई व्यवसायियों से लेते थे रंगदारी टैक्स

रांची में पुलिस के हत्थे चढ़े PLFI के दो नक्सली, कई व्यवसायियों से लेते थे रंगदारी टैक्स

रांची में उग्रवादियों की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी

रांची में उग्रवादियों की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देते पुलिस अधिकारी

Ranchi News: रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि पकड़े गए नक्सलियों द्वारा कई लोगो से लेवी वसूली गई थी. उनके पास से दो मोबाइल और पीएलएफआई के पर्चे भी बरामद हुए हैं. पुलिस फिलहाल अन्य आरोपियों की तलाश में भी जुटी हुई है.

रांची. जंगल को छोड़ अब झारखंड के नक्सली (Naxals) शहरों का रुख कर रहे हैं, जिससे पुलिस की चुनौतियां भी लगातार बढ़ रही हैं, हालांकि कई मामलों में पुलिस को सफलता भी मिल रही है लेकिन उग्रवादियों की शहर में दस्तक खतरे की घंटी से कम नहीं. रांची (Ranchi) के शहरों में उग्रवादियों की धमक की एक साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है और दो पीएलएफआई उग्रवादियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार उग्रवादियों में अनिल सोय और अजित सोय हैं. दोनों उग्रवादी नगड़ी इलाके में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के ठेकेदार से रंगदारी मांग रहे थे.

इसे लेकर नगड़ी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी. जानकारी के अनुसार इन उग्रवादियों द्वारा संगठन विस्तार का काम भी इस इलाके में किया जा रहा था और पैसो के लिए ये नगड़ी और तुपदाना इलाके के व्यवसाइयों से लेवी वसूलने में जुटे थे. मामले की जानकारी देते हुए ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि इनके द्वारा कई लोगो से लेवी भी वसूली गई थी वहीं इनके पास से दो मोबाइल और पीएलएफआई के पर्चे भी बरामद हुए हैं. पुलिस फिलहाल इनसे पूछताछ कर रही है और अन्य आरोपियों की तलाश में भी जुटी हुई है.

बता दें कि लगातार इन दिनों राजधानी रांची के अंदर भी उग्रवादियों की धमक देखने को मिल रही है, ऐसे में पुलिस भी इसे लेकर सतर्क है. हाल के दिनों में नक्सलियों और उग्रवादियों की दस्तक शहरों में देखने को मिली है, हालांकि इन मामलों में पुलिस को सफलता मिली है. पिछले दिनों जहां रातु थाना क्षेत्र में लातेहार पुलिस ने एक उग्रवादी को एनकाउंटर के बाद दबोचा हालांकि इस कार्रवाई में पुलिस के हाथ से सुल्तान जिसे पुलिस पकड़ने पहुंची थी वो फरार हो गया था वहीं दूसरी तरफ नगड़ी थाना क्षेत्र से दो पीएलएफआई उग्रवादियों की गिरफ्तारी ने साफ कर दिया कि रांची में उग्रवादी एक्टिव हैं और पुलिस के लिए इनसे निबटना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं.

Tags: Anti naxal operation, Jharkhand news, Naxali attack, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर