लाइव टीवी

4 साल में पैसे डबल करने के नाम पर एक करोड़ की ठगी, शातिर गिरफ्तार
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 5, 2020, 12:24 PM IST
4 साल में पैसे डबल करने के नाम पर एक करोड़ की ठगी, शातिर गिरफ्तार
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी कपिल देव सिन्हा

कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल ने बताया कि ये लोग जेकेवी बचत शाख स्वाबलंबी समिति नामक संस्था का ऑफिस खोलकर लोगों से पैसे लिये. उन्हें 4 साल में डबल करने का लालच दिया. करीब एक करोड़ रुपये की ठगी की.

  • Share this:
रांची. चार साल पैसे डबल करने का लालच देकर लोगों से करीब एक करोड़ ठगने (Fraud) वाले गिरोह के एक सदस्य को रांची पुलिस (Ranchi Police) ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया. मामला राजधानी के सुखदेव नगर थानाक्षेत्र का है. इस सिलसिले में पुलिस को दो अन्य लोगों की भी तलाश है. ये लोगों नन बैंकिंग संस्था खोलकर लोगों से पैसे लिये. और जब लौटाने की बारी आई, तो ऑफिस बंद कर भाग गये.

पुलिस की गिरफ्त में आये कपिल देव सिन्हा के कारनामे नटवरलाल से कम नहीं. ये बड़े आराम से लोगों को झांसे में लेता था और पैसे डबल करने का लालच देकर उनसे रुपये ठगता था. ऐसे सैकड़ों लोग इसके चंगुल में आकर करीब एक करोड़ रुपए की ठगी के शिकार हो गये. पैसे लौटाने की बारी आई, तो गिरोह के सदस्य ऑफिस में ताला जड़कर फरार हो गये. इस सिलसिले में पीड़ितों ने सुखदेव नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

पैसे डबल करने के नाम पर एक करोड़ की ठगी



कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल ने बताया कि ये लोग जेकेवी बचत शाख स्वाबलंबी समिति नामक संस्था का ऑफिस खोलकर लोगों से पैसे लिये. उन्हें 4 साल में डबल करने का लालच दिया. लेकिन समय पूरा होने पर जब लोग पैसे वापस लेने पहुंचे, तो ऑफिस बंद पाया. जिसके बाद ये मामला पुलिस के पास आया. शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया. करीब एक करोड़ की ठगी इनलोगों ने की है.



 

पीड़िता सोनी का कहना है कि पहले आरोपी ने कॉपरेटिव बैंक के नाम पर उससे पैसे लिये. और एक साल बाद ब्याज के साथ लौटा दिया. बाद में पैसे डबल करने की बात कह रुपये लिये, लेकिन लौटाने के बजाय ऑफिस बंदकर फरार हो गया. पीड़िता ने बताया कि आरोपी की संस्था के साथ वह एजेंट के रूप में जुड़ी थी और कई लोगों से करीब 8 लाख रुपये लाकर दिये थे.

झारखंड में नन बैंकिंग संस्था के नाम पर ठगी के मामले सामने आते रहते हैं. इस सिलसिले में सरकार और प्रशासन के द्वारा कार्रवाई भी होती है. लेकिन जागरुकता के अभाव में लोग बार-बार ऐसे लोगों के शिकार हो जाते हैं. पुलिस इस मामले में गिरोह के दो अन्य लोगों को गिरफ्तार करने में जुटी है.

इनपुट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा का बजट सत्र 27 फरवरी से, 4 मार्च को पेश होगा बजट 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 12:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading