एक ऐसा गिरोह, जो केवल अफीम तस्करों को बनाता था कंगाल

पहले ये लोग छोटा ऑर्डर देकर अफीम तस्करों का विश्वास जीतते थे. फिर बड़ा ऑर्डर देकर उन्हें लूटते थे.

0m Prakash | News18 Jharkhand
Updated: August 27, 2019, 6:00 PM IST
एक ऐसा गिरोह, जो केवल अफीम तस्करों को बनाता था कंगाल
रांची पुलिस के हत्थे चढ़ा अफीम तस्करों को लूटने वाला गिरोह
0m Prakash | News18 Jharkhand
Updated: August 27, 2019, 6:00 PM IST
रांची में एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है, जो तस्करों (smuggler) को अपना शिकार बनाता था. उनसे लूटपाट (Loot) करता था. पुलिस ने तुपुदाना के सिलादोंग इलाके से तीन युवकों को गिरफ्तार किया. इनसे पूछताछ में ये पता चला कि ये लोग हथियार के बल पर अफीम तस्करों से लूटपाट करते थे. इनके पास से 9 एमएम का देसी पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस बरामद किये गये. एक कार और एक मोबाइल भी जब्त किया गया.

छोटा ऑर्डर देकर फंसाता था 

हटिया डीएसपी प्रभात बरवार ने बताया कि यह गिरोह शातिर ढंग से लूट को अंजाम देता था. पहले ये लोग अफीम तस्करों को छोटा ऑर्डर देते थे और उसका पेमेंट भी कर देते थे. इसके बाद तस्करों को अफीम का बड़ा ऑर्डर दिया जाता था. और जब तस्कर अफीम लेकर पहुंचते थे, तो उन्हें हथियार के बल पर लूट लिया जाता था.

गिरफ्तार अपराधियों में अर्जुन शर्मा, अभिमन्यु सिंह और राजेश कुमार शामिल हैं. अर्जुन और अभिमन्यु रांची के सुखदेव नगर के रहने वाले हैं, जबकि राजेश नामकुम का रहने वाला है. इन सभी का आपराधिक इतिहास रहा है.

तीन फरार साथियों की भी हुई पहचान

हटिया डीएसपी ने बताया कि छापेमारी के दौरान इनके जो तीन साथी फरार हो गये, उनकी भी पहचान कर ली गई है. फरार अपराधियों में विवेक, अफताब अंसारी और जलील अंसारी शामिल हैं. पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए भी प्रयास कर रही है.

ये भी पढ़ें- KBC में 25 लाख जीतकर झारखंड कैडर के IPS ने शहीदों के नाम किया इनाम
Loading...

41 साल बाद कोनार सिंचाई परियोजना का होगा शुभारंभ, 62 हजार हेक्टेयर खेतों को मिलेगा पानी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 5:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...