लाइव टीवी

जेल में बंद सरगना के इशारे पर गुर्गे देते थे घटना को अंजाम, एक ट्रक चोरी के सामान बरामद

News18 Jharkhand
Updated: October 14, 2019, 10:43 AM IST
जेल में बंद सरगना के इशारे पर गुर्गे देते थे घटना को अंजाम, एक ट्रक चोरी के सामान बरामद
पुलिस ने रांची के गाड़ीखाना स्थित सरगना धीरज जालान के घर पर छापेमारी कर चोरी के एक ट्रक सामान बरामद किये.

पुलिस (Ranchi Police) के मुताबिक धीरज जालान अपने गुर्गों की मदद से रांची, खूंटी, गुमला समेत आसपास के जिलों में घटनाओं (Theft) को अंजाम दिलवाता था. जिसके बाद गिरोह के सदस्य चोरी के सामान धीरज के घर में रख उन्हें धीरे-धीरे बाजार में खपाते थे.

  • Share this:
रांची. चोरी की घटनाओं से परेशान रांची पुलिस (Ranchi Police) ने चोरों के बड़े गिरोह (Theft Gang) का भंडाफोड़ किया. पुलिस ने एक ट्रक चोरी के सामान भी बरामद किये. इनमें दो दर्जन से ज्यादा लैपटॉप, दो सौ से ज्यादा मोबाइल सहित अन्य सामान शामिल हैं. इस सिलसिले में दो लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है. गिरोह का सरगना (Kingpin) धीरज जालान जेल में बंद है और जेल से ही अपने गैंग को ऑपरेट कर रहा था. पुलिस ने धीरज जालान के ही घर से एक ट्रक चोरी के सामान जब्त किये.

छापेमारी में चोरी के एक ट्रक सामान बरामद

एसएसपी अनीश गुप्ता के निर्देश पर रविवार रात को कोतवाली डीएसपी अजित कुमार विमल के नेतृत्व में सुखदेवनगर इंस्पेक्टर संजय कुमार समेत पूरी टीम ने गाड़ीखाना स्थित धीरज जालान के घर में छापेमारी की. इसी छापेमारी में चोरी के सामान बरामद हुए. रांची पुलिस को यह सफलता कुणाल पासवान को दबोचने के बाद मिली. पुलिस की पूछताछ में कुणाल पासवान ने धीरज के नाम का खुलासा किया था. रांची पुलिस धीरज के अन्य ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है.

कई जिलों में गिरोह सक्रिय था

पुलिस के मुताबिक धीरज जालान अपने गुर्गों की मदद से रांची, खूंटी, गुमला समेत आसपास के जिलों में घटनाओं को अंजाम दिलवाता था. जिसके बाद गिरोह के सदस्य चोरी के सामान धीरज जालान के घर में रख उन्हें धीरे-धीरे बाजार में खपाते थे. धीरज के अलावा गिरोह के दूसरे सदस्य के घरों में भी सामान को छुपाया जाता था. पुलिस ने डोरंडा, टाटीसिल्वे, नामकुम में भी छापेमारी कर सामान बरामद किए.

बतौर पुलिस कुणाल ने बताया कि राजधानी में सड़कों पर कार का शीशा तोड़कर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने में धीरज के ही गिरोह का हाथ होता है. धीरज के गिरोह में दर्जनभर अपराधी हैं. धीरज जालान फिलहाल बाइक चोरी के अलावा कई मामलों में जेल में बंद है. और जेल में रहते हुए वह गिरोह चला रहा था.

ये भी पढ़ें- अस्‍पताल में अब दाल-भात खा रहे लालू यादव, तस्‍वीर वायरल
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 10:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...