लाइव टीवी

Covid-19: मैं समाज का दुश्मन हूं...! बेवजह घूमने वालों को सजा, पुलिस ने चिपकाये पोस्टर
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 24, 2020, 1:51 PM IST
Covid-19: मैं समाज का दुश्मन हूं...! बेवजह घूमने वालों को सजा, पुलिस ने चिपकाये पोस्टर
रांची के बुंडू में बेवजह घूमने वालों की पीट पर पोस्टर चिपकाकर पुलिस ने डांट पिलाई.

रांची में लॉकडाउन के दूसरे दिन मंगलवार सुबह से ही पुलिस एक्टिव हो गई है. कंट्रोल रूम से लगातार पूरे शहर में कोरोना को लेकर अनाउंसमेंट किया जा रहा है. लोगों को सावधानी बरतने की हिदायत दी जा रही है.

  • Share this:
रांची. राजधानी में लॉकडाउन (Lockdown) और धारा-144 (Section-144) को सफलता से लागू कराने के लिए पुलिस (Ranchi Police) मशक्कत कर रही है. बावजूद इसके कुछ लोग बेवजह सड़कों पर निकलने से बाज नहीं आ रहे. बुंडू इलाके में पुलिस ने कुछ ऐसे युवाओं को पकड़ा, तो उनपर अनोखी कार्रवाई की. पुलिस ने ऐसा युवाओं की पीट पर एक पोस्टर लगा दिया. इसमें लिखा था, मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रहूंगा. बाद में इन युवाओं को पुलिस ने डांट-फटकार कर घर भेजा.

पुलिस लगातार दे रही हिदायत

रांची में लॉकडाउन के दूसरे दिन मंगलवार सुबह से ही पुलिस एक्टिव हो गई है. कंट्रोल रूम से लगातार पूरे शहर में कोरोना को लेकर अनाउंसमेंट किया जा रहा है. लोगों को सावधानी बरतने की हिदायत दी जा रही है. कंट्रोल रूम से जुड़े सीसीटीवी कैमरों के एनाउंस बॉक्स से शहरों में अनाउंस किया जा रहा है. लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत दी जा रही है. उन्हें यह बताया जा रहा है कि राजधानी में धारा-144 लगा हुआ है. ऐसे में बिना किसी उचित वजह के लोग घरों से न निकलें.

शहर में दिख रहा लॉकडाउन का असर 



लॉकडाउन का असर खादगढ़ा बस स्टैंड पर साफ दिखा. बस स्टैंड में सन्नाटा पसरा हुआ है. हर जगह पुलिस की तैनाती है. रांची और हटिया स्टेशन पर भी विरानी छाई हुई है. हालांकि लॉकडाउन के बावजूद सब्जी बाजार में लोगों की भीड़ देखी गई. रसोई गैस की सप्लाई डोर-टू-डोर करने के बजाय गैस एजेंसी सड़क पर भीड़ लगाकर सिलेंडर बांट रही थी. लालपुर चौक स्थित एक गैस एजेंसी ने सड़कों पर ही लाइन लगाकर सिलेंडर का वितरण किया. हालांकि सोमवार के मुकाबले मंगलवार को राजधानी की सड़कों पर लोग कम नजर आए. लॉकडाउन का असर शहर में साफ देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Covid-19: पश्चिमी सिंहभूम में धारा-144 लागू, चारों तरफ से जिले की सीमा सील

 

  

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 1:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर