लाइव टीवी

Covid-19: लॉकडाउन को भूले तो रांची पुलिस ने दिखाए तेवर, 4 दिन में कटे 45 लाख के चालान
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 26, 2020, 2:10 PM IST
Covid-19: लॉकडाउन को भूले तो रांची पुलिस ने दिखाए तेवर, 4 दिन में कटे 45 लाख के चालान
रांची पुलिस ने लॉकडाउन के चार दिन में 45 लाख रुपये के चालान काटे हैं.

झारखंड के रांची में एजी मोड़ और सुजाता चौक पर ट्रैफिक एसपी ने वाहनों को पकड़कर चालक समेत थाने के हवाले कर दिया. लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने पर शहर के विभिन्न थानों में 23 मामले (Cases) दर्ज किए गए.

  • Share this:
रांची. कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद रांची (Ranchi) के लोग नहीं मान रहे हैं. वे सड़कों पर बेवजह निकल रहे हैं. ऐसे में पुलिस (Police) को सख्ती करनी पड़ रही है. बुधवार को रांची पुलिस ने सड़कों पर बेवजह घूमने वालों को करीब 15 लाख रुपए का चालान काटा. जबकि बीते रविवार से शुरू लॉकडाउन के चार दिन में कुल 45 लाख रुपए के चालान काटे गए हैं.

बेवजह घूमनेवालों पर पुलिस सख्त  

राजधानी के मेन रोड, बरियातू, करमटोली चौक, कोकर जैसे इलाकों में बिना जरूरत लोग बाइक पर घूमते नजर आए. ऐसे लोगों को पुलिस ने उठक-बैठक कराकर घर भेजा और दोबारा सड़क पर बेवजह न आने की हिदायत दी. कई जगहों पर पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा. डोरंडा में पुलिस ने युवकों को अड्डेबाजी करते पाया, जिसके बाद उनलोगों पर लाठी भांजी गई और मौके से खदेड़ दिया गया. किशोरगंज में बेवजह निकलने वालों को पुलिस ने हिदायत देकर घर भेजा. बुंडू और अरगोड़ा में पुलिस ने 'मैं समाज का दुश्मन हूं, घर पर नहीं बैठ सकता' लिखा पोस्टर लोगों को देकर उनकी फजीहत की.

लॉकडाउन उल्लंघन मामले में अब तक 23 मामले दर्ज



ट्रैफिक एसपी सह प्रभारी सिटी एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ने एजी मोड़ और सुजाता चौक पर वाहनों को पकड़कर चालक समेत थाने के हवाले कर दिया. अबतक लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर शहर के विभिन्न थानों में 23 मामले दर्ज किए गए हैं. इनमें सड़कों पर बेवजह घूमने वाले और गैरजरूरी दुकान खोलने वाले शामिल हैं. पुलिस ने 15 सौ ज्यादा वाहनों के चालान काटे हैं.

ग्रामीण कर रहे गांवों को सील  

उधर, रांची से सटे गांवों में ग्रामीण खुद लॉकडाउन कर कोरोना से जंग में अपना साथ दे रहे हैं. ग्रामीण ने गांव में बैरियर लगाकर बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी है. हालांकि पुलिसबल की कमी ग्रामीण इलाकों में साफ नजर आ रही है.

इनपुट- ओमप्रकाश

ये भी पढ़ें- झारखंड: गांव-गांव तक कोरोना का खौफ! बैरियर व बैनर लगाकर बाहरियों के प्रवेश पर रोक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 12:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर