अपराधी-नक्सली गठजोड़ से रांची पुलिस की बढ़ी टेंशन, बैठक कर चुनौती से निपटने की बनाई रणनीति

रांची पुलिस शहर में अपराध नियंत्रण के लिए नई रणनीति बनाने पर काम कर रही है
रांची पुलिस शहर में अपराध नियंत्रण के लिए नई रणनीति बनाने पर काम कर रही है

रांची (Ranchi) में जमीन के धंधे की काली कमाई का अंदाजा अब नक्सलियों (Naxals) को हो गया है. यही वजह है कि वो अब जंगलों से निकल कर शहरों का रुख कर रहे हैं इससे पुलिस के कान खड़े हो गए हैं. इसको देखते हुए ग्रामीण इलाकों में विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिये गए है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 6:05 PM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) में अपराध और नक्सलियों (Naxals) की बढ़ती पैठ पर अंकुश लगाने को लेकर पुलिस गंभीर है. पुलिस रांची के ग्रामीण इलाकों के लिए विशेष योजना तैयार करने में जुटी है, तो वहीं शहर के इलाकों को लेकर भी रणनीति तैयार की जा रही है. पीएलएफआई (PLFI) के जमीन कनेक्शन के मामले उजागर होने के बाद पुलिस काफी सक्रिय हो गई है. बढ़ते अपराध और नवरात्र (Navratra 2020) शांतिपूर्ण तरीके से गुजरे इसको लेकर शनिवार को सभी डीएसपी और थानेदारों के साथ क्राइम मीटिंग (Crime Meet) हुई. बैठक में इस संबंध में वरीय अधिकारियों द्वारा सभी पुलिसकर्मियों को दिशा-निर्देश दिए गए.

वहीं इस दौरान बेहतर कार्य करने वाले डीएसपी को सम्मानित किया गया. ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि नवरात्र का त्योहार सभी अमन-चैन से मना सकें, इसको लेकर पुलिसकर्मियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं सरकार के गाइडलाइन का अनुपालन कराने के भी निर्देश सभी डीएसपी और थाना प्रभारियों को दिया गया.

जमीन की काली कमाई ने नक्सलियों को शहरों में बुलाया 
रांची में जमीन के धंधे की काली कमाई का अंदाजा अब नक्सलियों को हो गया है. यही वजह है कि वो अब जंगलों से निकल कर शहरों का रुख कर रहे हैं इससे पुलिस के कान खड़े हो गए हैं. इसको देखते हुए ग्रामीण इलाकों में विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिये गए हैं. नौशाद आलम ने बताया कि रांची में पुलिस बल के द्वारा कई बेहतर कार्य किए गए हैं, जिसका उदाहरण है बोदया पाहन जैसे दुर्दांत नक्सली का पिछले दिनों आत्मसमर्पण करना.
दरअसल रांची में नक्सलियों की दस्तक के साथ अपराधी-नक्सली गठजोड़ से पुलिस की परेशानी बढ़ गई है जिसको देखते हुए पुलिस भी अब अपनी रणनीति में आवश्यक बदलाव कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज