लाइव टीवी

7 साल बाद हुआ खुलासा, नाजायज संबंध को छिपाने के लिए आरोपियों ने की थी बच्ची की हत्या

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: February 11, 2020, 1:01 PM IST
7 साल बाद हुआ खुलासा, नाजायज संबंध को छिपाने के लिए आरोपियों ने की थी बच्ची की हत्या
अवैध संबंध को छिपाने के लिए आरोपियों ने बच्ची की हत्या कर दी थी. (सांकेतिक तस्वीर)

पुलिस के मुताबिक 23 अप्रैल 2013 को शाहिद और शहजादी एक अर्धनिर्मित मकान में आपत्तिजनक अवस्था में थे. उसी दौरान बच्ची वहां पहुंच गई. उसने दोनों को देख लिया. जिसके बाद पोल खुलने की डर से दोनों ने बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी थी.

  • Share this:
रांची. डोरंडा थाने इलाके में 6 साल की बच्ची की हत्या (Murder) के मामले में सात साल बाद पुलिस (Police) ने दो आरोपियों (Accused) को गिरफ्तार (Arrest) कर जेल भेज दिया. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार शाहिद अख्तर और शहजादी खातून में नाजायज संबंध था. बच्ची इस बात को जान गई थी. इसलिए दोनों ने मिलकर उसकी हत्या कर दी. तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने सात साल बाद इस मामले का खुलासा किया. मृत बच्ची आरोपी शहजादी की भांजी थी. वहीं आरोपी शाहिद रिश्ते में शहजादी का दामाद लगता है. दोनों दर्जी मोहल्ले के रहने वाले हैं.

अवैध संबंध को छुपाने के लिए की हत्या   

पुलिस के मुताबिक 23 अप्रैल 2013 को शाहिद और शहजादी एक अर्धनिर्मित मकान में आपत्तिजनक अवस्था में थे. उसी दौरान बच्ची वहां पहुंच गई. उसने दोनों को देख लिया. जिसके बाद पोल खुलने की डर से दोनों ने बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी थी. और मौके से फरार हो गये थे. दूसरे दिन बच्ची की लाश को पुलिस ने बरामद किया था. घटना पर जमकर हंगामा मचने के बाद 27 अप्रैल 2013 को पुलिस ने शक के आधार पर सद्दाम कुरैशी नामक युवक को गिरफ्तार किया था. हालांकि जांच में उसके खिलाफ कोई सबूत नहीं मिलने पर सद्दाम को कोर्ट से जमानत मिल गई थी.

झारखंड हाईकोर्ट ने लिया था संज्ञान  

इस मामले में दिसंबर 2019 में झारखंड हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए कहा था कि सात साल बाद भी चार्जशीट दाखिल नहीं होना शर्मनाक है. पुलिस ने इस केस का भट्ठा बैठा दिया. दोषियों को सजा मिलने की संभावना न के बराबर बची है. पुलिस के मुताबिक आरोपियों को ब्रेन मैपिंग टेस्ट और तकनीकी साक्ष्यों के आधार पर गिरफ्तार किया गया. हत्या वाली जगह पर आरोपी शाहिद का मोबाइल लोकेशन मिला.

ये भी पढ़ें- रांची: बीमा कराने के बहाने बुलाकर युवती से गैंगरेप, 5 युवकों ने दिया घटना को अंजाम 

      

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 12:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर