रांची: बोतल और रैपर बदल कर सस्ती शराब को महंगे में बेचा जाता था, 1200 पेटी जब्त
Ranchi News in Hindi

रांची: बोतल और रैपर बदल कर सस्ती शराब को महंगे में बेचा जाता था, 1200 पेटी जब्त
रांची में पुलिस ने शराब के अवैध कारोबार का खुलासा किया

पुलिस के मुताबिक हरियाणा से अरुणाचल प्रदेश ले जाने के दौरान शराब (Liquor) की पेटियों को रांची (Ranchi) में उतार लिया जाता था. और फिर उतारी गई शराब को महंगी शराब की बोतलों में भरकर बाजार में बेचा जाता था.

  • Share this:
रांची. शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ रांची पुलिस (Ranchi Police) की कार्रवाई लगातार जारी है. पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी राहुल शर्मा के एक और ठिकाने पर छापेमारी (Raid) कर करीब 12 सौ पेटी शराब (Liquor) बरामद की. पुलिस के मुताबिक शराब की यह खेप बिहार (Bihar) भेजी जाने वाली थी.

पुलिस के मुताबिक हरियाणा से अरुणाचल प्रदेश ले जाने के दौरान शराब की पेटियों को रांची में उतार लिया जाता था. और फिर उतारी गई शराब को महंगी शराब की बोतलों में भरकर बाजार में बेचा जाता था. इस कारोबार से जहां शराब माफिया को मोटी कमाई होती थी, वहीं सरकार को राजस्व का भारी चूना लग रहा था.

राहुल शर्मा गिरोह के इस गोदाम का पता पुलिस को पूछताछ में चला. जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर शराब की खेप को जब्त किया.



ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि जब्त शराब को अगर नई बोतल और लेबल के साथ बाजार में उतारा जाता तो इसका मूल्य दो करोड़ से भी ज्यादा होता. उन्होंने आशंका जाहिर की इस गोरखधंधे में कई बड़े लोग भी शामिल हो सकता हैं. जिनके बार में जल्द खुलासा किया जाएगा.
सहायक उत्पाद आयुक्त ने बताया कि इस मामले में गणेश गोराई नामक शख्स का भी नाम सामने आया है. जिसकी लाइसेंसी शराब की दुकान पंडरा इलाके में है. पड़ताल की जा रही है. उन्होंने बताया कि इस मामले में जो भी लोग शामिल हैं, उनकी तलाश की जा रही है. वहीं ये भी जानकारी हासिल की जा रही है कि कही लाइसेंसी शराब दुकानों में इन अवैध शराब की सप्लाई तो नहीं होती थी.

आरोपी राहुल शर्मा ने पिठोरिया के ओयना इलाके में दो हजार रुपए के किराए पर दो कमरे का मकान ले रखा था. मकान मालिक ने बताया कि करीब 3 महीने पहले आरोपी ने कमरा ये कहकर लिया था कि उसका पानी का कारोबार है. मकान मालकिन राधिका देवी के अनुसार एक्सयूवी के जरिये राहुल रात में सामान ले जाया करता था. (रिपोर्ट- ओमप्रकाश)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading