रांची से राजस्थान भेजी जा रही थी 35 लाख के नशे की खेप, पुलिस ने किया बरामद

रांची में पकड़ी गई 35 लाख कीमत की 2 हजार किलो डोडे की खेप

रांची में पकड़ी गई 35 लाख कीमत की 2 हजार किलो डोडे की खेप

रांची के राहे ओपी इलाके में 2 हज़ार 200 किलो डोडे की बड़ी खेप बरामद की गई. इस खेप को राजस्थान ले जाया जा रहा था. जिसे पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बरामद किया. इसकी कीमत 35 लाख आंकी गई   

  • Share this:

रांची. अफीम और उससे जुड़ी हुई तमाम नशे की तस्करी इनदिनों राजधानी रांची से बड़ी मात्रा में हो रही है. झारखंड के अफीम की इंटरनेशनल मार्केट में डिमांड भी काफी बढ़ी है, तो वहीं देश के दूसरे हिस्सों में भी झारखंड के नशे की खेप बड़ी मात्रा मे भेजी जा रही है. उसी की बानगी आज फिर देखने को मिली. रांची के राहे ओपी इलाके में 2 हज़ार 200 किलो डोडे की बड़ी खेप बरामद की गई. इस खेप को राजस्थान ले जाया जा रहा था. जिसे पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर बरामद किया.

पुलिस के मुताबिक गोपनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए ये बड़ी सफलता हाथ लगी है, वहीं उन्होंने बताया कि राहे ओपी क्षेत्र के फुलवार के जंगली क्षेत्रों में अवैध रूप से नशीली डोडा की तस्करी की सूचना प्राप्त हुई. उक्त सूचना के आलोक में  अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बुंडू अजय कुमार के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया. जिसके बाद छापामारी दल फुलवार की जंगल की ओर जा रहा था तभी कापीडीह के पास 12 चक्का ट्रक एलपी गाड़ी संख्या आरजे 19 जीएफ 9316 जो पीछे से पुलिस की गाड़ी को आते देख भागने का प्रयास करने लगा. इस पर उसे पीछा कर पुलिस ने पकड़ा, जिसमें 140 बोरा डोडा जिसका कुल वजन कुल वजन 2200  किलोग्राम के अलावा 15 टन लोहा जब्त किया गया.

35 लाख आंकी जा रही नशे की खेप की कीमत

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि बरामद डोडे की बाजार की कीमत करीब 35 लाख है. जिसे राजस्थान ले जाया जा रहा था. वहीं इस पूरे मामले में राजस्थान का एक हैंडलर भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है, जो जोधपुर राजस्थान के जमुवासलूजी गांव के श्रवण राम विशनोई है.  एक और अन्य आरोपी रांची जिले के ही  सोनाहातु थाना के सिरीडीह का है, जिसका नाम रामेश्वर मुंडा है.
झारखंड के अफीम का बाजार कई राज्यों तक

आपको बता दें कि राँची में पिछले दिनोभी अफीम की एक बड़ी खेप बरामद हुई थी जिसे यूपी ले जाया जा रहा था. वहीं आपको बता दें कि झारखंड के अफीम और डोडे यूपी, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा भेजे जाते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज