Jharkhand News : थानों के सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस, चार घंटे नदी में पड़ी रही लाश

थानों के विवाद में झारखंड में एक शव स्‍वर्णरेखा नदी में पड़ी रही. (File Photo)

थानों के विवाद में झारखंड में एक शव स्‍वर्णरेखा नदी में पड़ी रही. (File Photo)

Jharkhand Crime News : सीमा को लेकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घंटों माथापच्ची की. इसके चलते नदी में पड़ी लाश को उठाने और अस्पताल भिजवाने में चार घंटे से ज़्यादा समय खराब हुआ.

  • Share this:

रांची. राजधानी में थानों की सीमाओं को लेकर असमंजस की स्थिति खबरों में आती रही है. फिर एक बार दो थानों के सीमा क्षेत्र को लेकर विवाद सामने आया. ताज़ा मामला एक शव से जुड़ा है, जो स्वर्णरेखा नदी के किनारे पर मिला. इस शव के बारे में जब पुलिस को सूचना दी गई तो दो थानों यानी खेलगांव और नामकुम के बीच इस बात पर तर्क वितर्क होता रहा कि जहां शव पाया गया, वह किस थाने की सीमा के अंतर्गत आने वाला क्षेत्र है. थानों के सीमा निर्धारण को लेकर मृतक का शव यूं ही 4 घंटे तक नदी किनारे पड़ा रहा. आखिरकार शव की ज़िम्मेदारी खेलगांव थाने की पुलिस ने ली और पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भिजवाया.

नामकुम-खेलगांव थाने की सीमा के पास स्वर्णरेखा नदी किनारे युवक का शव निकालने में पुलिस की संवेदनहीनता सामने आई. दो थानों की पुलिस करीब 4 घंटे तक सीमा विवाद में उलझी रही. स्वर्णरेखा नदी में युवक के शव की सूचना स्थानीय लोगों ने नामकुम थाने की पुलिस को दी थी. नामकुम पुलिस करीब 6 बजे घटनास्थल पर पहुंची, लेकिन शव तत्काल निकालने से बचती रही. सीमा क्षेत्र को लेकर काफी माथापच्ची के बाद खेलगांव थाने को सूचना देकर पल्ला झाड़ लिया. खेलगांव थाने को करीब आठ बजे सूचना मिली, शव करीब साढ़े 9 बजे नदी से निकाला गया.

थानों ने एक दूसरे पर उंगली उठाई

मामले की सूचना नामकुम थाने को करीब 5 बजे मिली थी और बताते हैं कि शव को निकालने तैयारी के साथ ही पुलिस की टीम पहुंची थी लेकिन मौके पर पहुंचकर थाना क्षेत्र की सीमा को लेकर असमंजस की स्थिति बनी और तब खेलगांव थाने को सूचना दी गई. वहीं, खेलगांव थाने का कहना है कि सूचना मिलने के बाद उनकी टीम ने मुस्तैदी से शव को निकालने और अस्पताल भिजवाने की कार्रवाई की.
नहीं हो पाई शव की शिनाख्त

हुंदुरगढ़ा के पास स्वर्णरेखा नदी से बरामद हुए युवक के शव की पहचान अब तक नहीं हो पाई है. कद काठी देखकर अनुमान बताया गया कि मृतक की उम्र 35 वर्ष के आस पास है. पुलिस ने शव को जब नदी से निकलवाया, तो वह क्षरण की हालत में था. काफी हिस्सा गल जाने के कारण आशंका जताई गई है कि लाश 3 से 4 दिन पुरानी हो सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज