होम /न्यूज /झारखंड /

अलर्ट मोड में रांची पुलिस, मुहर्रम को लेकर बनाई जिले में 15 सौ दंगाइयों की लिस्ट

अलर्ट मोड में रांची पुलिस, मुहर्रम को लेकर बनाई जिले में 15 सौ दंगाइयों की लिस्ट

मुहर्रम को लेकर रांची पुलिस अलर्ट मोड में है

मुहर्रम को लेकर रांची पुलिस अलर्ट मोड में है

Ranchi News: रांची के SSP किशोर कौशल ने बताया कि पर्व और निकलने वाले जुलुस को लेकर करीब 15 सौ लोगों की सूची तैयार की गई है जिनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि पूरे जुलुस की सीसीटीवी से भी निगरानी की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

रांची पुलिस ने ये तैयारी पिछले दिनों शहर में हुए दंगों से सीख लेकर की है
मुहर्रम की तैयारियों में लगाए गए पुलिसकर्मियों को खास तौर पर प्रशिक्षित किया जा रहा है
पुलिस बल की तैनाती के साथ ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे को इंस्टॉल करने का निर्देश दिया गया है.

रांची. झारखंड की रांची पुलिस मुहर्रम के मद्देनजर पूरी तरह से सतर्क है. प्रिवेंटिव एक्शन के तहत रांची पुलिस 15 सौ लोगों की सूची बनाकर उनके खिलाफ प्रिवेंटिव एक्शन के तहत कार्रवाई में जुट गई है. इसके साथ ही रांची के शहरी और ग्रामीण इलाकों के संवेदनशील स्थानों को भी चिन्हित कर वहां पुलिसवालों की तैनाती की जा रही है. पिछले दिनों रांची में हुए उपद्रव से सबक लेते हुए रांची पुलिस अब कोई कोताही बरतने के मूड में नहीं है और यही वजह है कि रांची पुलिस लाइन परिसर में दंगा निरोधी दस्ते के द्वारा मॉक ड्रिल किया गया ताकि अगर कोई आपात स्थिति उत्पन्न हो तो उससे आसानी से निबटा जा सके और समय रहते उसपर काबू पाया जा सके.

रांची पुलिस लाइन में आयोजित इस मॉक ड्रिल में हर तरह के उन हथियारों का इस्तेमाल हुआ जिसे दंगे के दौरान इस्तेमाल कर दंगाइयों पर काबू पाया जाता है. टियर गैस, वाटर कैनन का इस्तेमाल हो या फिर अन्य हथियार सभी का प्रदर्शन किया गया और उसका सही इस्तेमाल कैसे हो इसे भी बताया गया. मुहर्रम के मद्देनजर रांची पुलिस ने प्रिवेंटिव एक्शन लेने का भी निर्देश दिया है. रांची SSP किशोर कौशल ने इसे लेकर कहा कि करीब 15 सौ लोगों की सूची तैयार की गई है जिनके खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं.

अखाड़ा धारियों से भी विलेंटियर्स नियुक्त करने को कहा गया है ताकि किसी भी आपात स्थिति से निबटा जा सके. उन्होंने कहा की जितने भी संवेदनशील स्पॉट हों वहां पुलिस बल की तैनाती के साथ ड्रोन और सीसीटीवी कैमरे को इंस्टॉल करने का निर्देश दिया गया है. रांची एसएसपी ने कहा की अखाड़ा धारियों को लाइट की भी व्यवस्था का निर्देश दिया गया है. बहरहाल इस बार मुहर्रम का जुलूस मेन रोड में नहीं निकाला जाएगा इसका फैसला अखाड़ा धारियों ने ही लिया है, बावजूद पुलिस प्रशासन जरा भी रिस्क लेने के मूड में नहीं है और इसे लेकर हर माकूल तैयारियां कर रही है ताकि त्यौहार अमन चैन से लोग बीता पाए.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर