• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • दिल्ली में होगी झारखंड सरकार गिराने की साज़िश की जांच, रांची पुलिस की टीमें तैयार

दिल्ली में होगी झारखंड सरकार गिराने की साज़िश की जांच, रांची पुलिस की टीमें तैयार

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

कांग्रेस के एक विधायक द्वारा विधायकों की अवैध ढंग से खरीद फरोख्त के आरोपों के बाद झारखंड पुलिस को इस मामले के तार राष्ट्रीय राजधानी तक जुड़े मिले हैं. झारखंड पुलिस ने कम से कम चार टीमें बनाई हैं.

  • Share this:
    रांची. झारखंड में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार को गिराने की साज़िश के आरोपों के बारे में जांच करने के लिए झारखंड पुलिस की एक टीम दिल्ली जाएगी. सूत्रों के हवाले से आ रही खबरों में कहा जा रहा है कि इस मामले में जांच के लिए राज्य की पुलिस ने टीमें बना ली हैं. अब तक जो सबूत हाथ लगे हैं, पुलिस उनके आधार पर ही फिलहाल जांच कर रही है. दिल्ली जाकर मामले में अलग अलग एंगलों से जांच करने के लिए रांची पुलिस ने कम से कम चार टीमें बना ली हैं.

    रांची पुलिस की एक टीम दिल्ली के एक होटल में जाकर जांच करेगी, जहां मामले के तीनों गिरफ्तार व्यक्ति और झारखंड के विधायक ठहरे थे. यही नहीं, समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट की मानें तो इसी होटल में कथित तौर पर महाराष्ट्र के कुछ नेताओं के साथ इन लोगों की मुलाकात हुई थी. इस रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया कि किस तरह अन्य टीमें जांच करने जा रही हैं.

    ये भी पढ़ें : आरपीएफ ने झारखंड की 4 लड़कियों को छुड़ाया, वरना दिल्ली में 10,000 में बेची जातीं

    jharkhand news, horse trading in jharkhand, jharkhand chief minister, hemant soren speech, झारखंड न्यूज़, झारखंड हॉर्स ट्रेडिंग, झारखंड सरकार, हेमंत सोरेन भाषण
    दिल्ली में जांच करने के लिए रांची पुलिस ने कम से कम चार टीमें बनाई हैं.


    हर टीम के लिए अलग एंगल
    सूत्रों के मुताबिक रांची पुलिस की दूसरी टीम उन चार लोगों से पूछताछ करेगी, 'जो महाराष्ट्र से रांची आए थे, लेकिन होटल में छापे से पहले ही चले गए थे.' उधर, तीसरी टीम यह जांच करेगी कि सभी जुड़े हुए लोगों के बीच क्या कम्युनिकेशन हुआ. इस टीम के ज़िम्मे होटल की ऑनलाइन बुकिंग से लेकर होटल के पेमेंट तक के डिटेल्स जुटाने जैसे काम भी होंगे. अन्य टीमें उन दावों के बारे में जांच करेंगी, जो आरोपियों ने अब तक अपने बयान में दिए हैं.

    ये भी पढ़ें : झारखंड में हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपों में फंसी BJP ने कहा, 'SIT जांच करवाई जाए'

    गौरतलब है कि राज्य सरकार को गिराने की साज़िश करने के मामले में रांची पुलिस ने अब तक तीन लोगों की गिरफ्तारी की है. इनकी शिनाख्त अभिषेक कुमार, अमित सिंह और निवारणप्रसाद महतो के तौर पर हुई है. याद दिला दें कि इससे पहले कांग्रेस के विधायक नमन बिक्सल कोंगारी ने दावा किया था कि उन्हें करोड़ों रुपये और मंत्री पद का लालच दिया गया था, लेकिन उन्होंने यह प्रस्ताव ठुकराकर इस अवैध खरीद फरोख्त की सूचना मुख्यमंत्री सोरेन को दी थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज