लाइव टीवी

अब बेवजह घर से निकले, तो थाने में एक घंटे का 'कोरोना वीडियो' दिखाएगी पुलिस
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: March 27, 2020, 9:52 AM IST
अब बेवजह घर से निकले, तो थाने में एक घंटे का 'कोरोना वीडियो' दिखाएगी पुलिस
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के साथ रांची पुलिस सख्ती से पेश आ रही है

Corona Lockdown: पुलिस (Police) के तमाम प्रयासों के बावजूद लोग बेवजह घरों से निकल रहे हैं. पुलिस डंडा बरसाने से लेकर उठक-बैठक जैसे तमाम पैंतरे आजमा रही है. केस भी दर्ज किया जा रहा है.

  • Share this:
रांची. कोरोनावायरस (Coronavirus) के मद्देनजर लॉकडाउन (Lockdown) को सौ फीसदी सफल बनाने के लिए रांची पुलिस (Ranchi Police) ने अनोखी पहल की है. अब बिना काम के सड़कों पर निकलने वालों को पकड़कर पुलिस थाने ले जाएगी. और कोरोनावायरस से बचाव का एक घंटे का वीडियो (Corona Video) दिखाएगी. इसके बाद चेतावनी देकर घर भेजा जाएगा.

अगर पकड़े गये लोगों की संख्या ज्यादा होगी, तब उन्हें एक साथ वीडियो नहीं दिखाया जाएगा, बल्कि सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए एकसाथ दो लोगों को अलग-अलग बैठाकर वीडियो दिखाया जाएगा. बाकी को अपनी बारी का इंतजार करना होगा. थाने में कम जगह होने पर एक-एक कर लोगों को वीडियो दिखाया जाएगा.

डंडे और उठक-बैठक के बाद भी घरों से निकल रहे लोग 

दरअसल रांची पुलिस के तमाम प्रयासों के बावजूद लोग बेवजह घरों से निकल रहे हैं. पुलिस डंडा बरसाने से लेकर उठक-बैठक जैसे तमाम पैंतरे आजमा रही है. केस भी दर्ज किया जा रहा है. बाइकर्स के चालान भी काटे जा रहे हैं. बावजूद लोग सड़कों पर आने से बाज नहीं आ रहे हैं. गुरुवार को पुलिस ने 416 लोगों को 9 लाख रुपये का चालान काटा. लॉकडाउन के पांच दिन में रांची पुलिस 54 लाख रुपये का चालान काट चुकी है.



सहायता और शिकायत के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी 

किसी प्रकार की सहायता लेने और कालाबाजारी संबंधी शिकायत के लिए रांची प्रशासन से हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. 8987790677 और 9431591100 पर लोगों अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Covid-19: रांची में होम क्वारंटाइन का उल्लंघन करने वाले दो भाइयों पर केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 9:32 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर