Home /News /jharkhand /

Jharkhand: ये तो लापरवाही की हाइट है! रांची सदर अस्पताल में पानी की किल्लत, नहीं हो सके कई ऑपरेशन

Jharkhand: ये तो लापरवाही की हाइट है! रांची सदर अस्पताल में पानी की किल्लत, नहीं हो सके कई ऑपरेशन

Jharkhand News: रांची सदर अस्पताल में एक बार फिर से बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. यहां पानी की भारी किल्लत हो गयी है, जिससे मरीजों का ऑपरेशन भी नहीं हो पा रहा है.

Jharkhand News: रांची सदर अस्पताल में एक बार फिर से बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. यहां पानी की भारी किल्लत हो गयी है, जिससे मरीजों का ऑपरेशन भी नहीं हो पा रहा है.

Jharkhand News: रांची सदर अस्पताल में एक बार फिर से बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. यहां पानी की भारी किल्लत हो गयी है, जिससे मरीजों का ऑपरेशन भी नहीं हो पा रहा है. दरअसल रांची सदर अस्पताल (Ranchi Sadar Hospital) में पानी की किल्लत होने की वजह से शनिवार को मरीज से लेकर उनके परिजन काफी देर तक परेशान रहे.

अधिक पढ़ें ...

रांची. रांची सदर अस्पताल में एक बार फिर से बड़ी लापरवाही देखने को मिली है. यहां पानी की भारी किल्लत हो गयी है, जिससे मरीजों का ऑपरेशन भी नहीं हो पा रहा है. दरअसल रांची सदर अस्पताल (Ranchi Sadar Hospital)  में पानी की किल्लत होने की वजह से शनिवार को लोग काफी परेशान हुये. सुबह से ही अस्पताल में जलापूर्ति नहीं होने की वजह से मरीज से लेकर उनके परिजन पानी को लेकर हलकान रहे. लोग पानी के लिए दिन भर अस्पताल परिसर में इधर-उधर भटकते नजर आए. बता दें, रांची सदर अस्पताल में पानी की कमी का आलम यह रहा कि पानी की कमी की वजह से यहां कई ऑपरेशन नहीं हो सके. बताया जा रहा है कि 7 से 8 गर्भवती महिलाएं डिलीवरी के लिए रांची सदर अस्पताल पहुंची थी. लेकिन, पानी नहीं होने की वजह से परिजन उन्हें लेकर रिम्स (RIMS) चले गये. इतना ही नहीं इस दौरान डॉक्टर्स, नर्स समेत दूसरे स्वास्थ्यकर्मी भी पानी की कमी से बेहद परेशान नजर आए.

अस्पताल में डिलीवरी कराने पहुंची एक महिला के परिजन ने बताया कि महिला को डिलीवरी की वजह से परेशानी हो रही थी. लेकिन, अस्पताल में पानी नहीं होने की वजह से डिलिवरी संभव नहीं था. लिहाजा हमलोगों ने समय रहते रिम्स जाना ही मुनासिब समझा. उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रबंधन को पानी जैसी चीजों को लेकर गंभीरता बरतनी चाहिए, क्योंकि ऐसी हालत में किसी मरीज की जान भी जा सकती है.

अस्पताल के कई चिकित्सक भी बकायदा इसको लेकर पेयजल विभाग और रांची नगर निगम को कोसते नजर आए. उन्होंने बताया कि अस्पताल में  संसाधन के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं. लेकिन पानी जैसी बुनियादी सुविधाओं को अनदेखा किया जा रहा है. अब ऐसे में मरीजों के साथ-साथ हमें भी पानी की कमी की वझह से दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

हालांकि, इस दौरान कई स्वास्थ्य कर्मी अपनी जिम्मेदारी उठाते हुए कई बुजुर्ग मरीजों के लिए पानी लाते नजर आए। रांची सदर अस्पताल में रहने वाले कई स्वास्थ्यकर्मियों ने भी पानी नहीं रहने के कारण सुलभ शौचालय का रुख किया. आप ऐसे में झारखंड की स्वास्थ्य व्यवस्था का खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं आखिर जब राजधानी रांची के सदर अस्पताल का यह हाल है तो अन्य जिलों के अस्पतालों की बात ही छोड़िए.

Tags: CM Hemant Soren, Jharkhand Government, Ranchi news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर